Advertisment

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं टीम इंडिया? BCCI का साफ हुआ स्टैंड

Champions Trophy 2025: भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं? आइए जानते हैं कि बीसीसीआई इसके बारे में क्या सोच रही है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
jay shah icc

Champions Trophy 2025

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेने के लिए भारतीय टीम अगले साल पाकिस्तान दौरे पर जाएगी या नहीं? इसपर पिछले काफी वक्त से चर्चा चल रही है. अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इस मामले पर अपडेट दी है और बताया है कि टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं.

Advertisment

BCCI का रुख है साफ

पिछले काफी वक्त से क्रिकेट के गलियारे में चर्चा हो रही है कि चैंपियंस ट्रॉफी खेलने के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं? अब बीसीसीआई अधिकारी ने एक वेबसाइट को बताया है कि बीसीसीआई इस मामले पर पूरी तरह से सरकार के फैसले पर अमल करेगी.

अधिकारी ने बताया, "चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर फिलहाल कोई बातचीत नहीं हुई है. हमारी तरफ से चीजें क्लीयर हैं. हम वही करेंगे जो सरकार कहती है. मैं समझ सकता हूं कि जय शाह के लिए यह एक मुश्किल काम होगा, क्योंकि वह ICC चीफ होंगे. मगर वह चिंता को समझते हैं और हम उम्मीद करते हैं कि भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट कर दिया जाएगा. आईसीसी चीफ के तौर पर उन्हें अपने पिता या सरकार का रुख बदलना होगा."

न्यूट्रल वेन्यू पर हो भारतीय टीम के मुकाबले

चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर अब तक बीसीसीआई ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. मगर, ये तय है कि बोर्ड चाहता है कि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भारत के मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर कराए जाएं. ताकि टीम इंडिया बिना किसी परेशानी आसानी से उसमें हिस्सा ले पाए.

अधिकारी ने आगे कहा, "देखिए, आईसीसी के लिए भारत के बगैर टूर्नामेंट करना आसान नहीं होगा. हम चाहते हैं कि इवेंट चलता रहे. यह क्रिकेट के लिए अच्छा है, लेकिन रुख साफ है. हमने पहले ही ICC से पाकिस्तान को मेजबान रखते हुए भारत के मैचों को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने के बारे में कहा था. अगर हमें भारत सरकार से हरी झंडी नहीं मिलती है, तो हम ऐसा करना जारी रखेंगे."

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: विराट कोहली के ड्रिंकिंग वॉटर में क्या है ऐसा खास, जो मिलता है 4 हजार रुपये लीटर? जानकर उड़ जाएंगे होश

Champions Trophy 2025 India vs Pakistan Team India
Advertisment
Advertisment