Advertisment

Champions Trophy 2025: 'BCCI के हाथ में भी नहीं...' टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने को लेकर ये क्या बोल गए आकाश चोपड़ा

Champions Trophy 2025: भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं? इसपर आकाश चोपड़ा ने बयान दिया है और बताया फैसला कौन लेगा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Champions Trophy 2024

Champions Trophy 2024

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. ऐसे में पिछले काफी वक्त से इस पर चर्चा हो रही है की आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या नहीं? इसपर अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने प्रतिक्रिया दी है और बताया है कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने या ना भेजने का फैसला बीसीसीआई नहीं बल्कि भारत सरकार का होने वाला है.

Advertisment

क्या बोले आकाश चोपड़ा?

आकाश चोपड़ा ने भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाकर चैंपियंस ट्रॉफी खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने बताया कि इसका फैसला बीसीसीआई नहीं भारत सरकार करेगी. उन्होंने कहा, “सच कहूं तो इसके चंसेस तो काफी कम है. पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी हो सकती है, क्योंकि अब वहां क्रिकेट वापस आ गया है. एशिया कप भी हुआ...हाईब्रिड मॉडल चलता है, हम श्रीलंका में खेल रहे थे...पाकिस्तान अपने वहां मैच खेल रहा था, इंडिया को छोड़कर. इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया...टीम वहां जा रही है, मगर हम नहीं जाएंगे."

"मुझे हमारा पाक जाना मुश्किल लगता है. मैं कोई अंदर की बात नहीं बता रहा हूं, क्योंकि इस बारे में कुछ मालूम ही नहीं है...हां/ना का फैसला सरकार से आएगा, पॉलिसी है कि हम ये करेंगे या नहीं करेंगे...ये BCCI के हाथ में भी नहीं है, वह भी डिसाइड नहीं कर सकते. निजी तौर पर कहूं तो मुझे सरकार की तरफ से हां के जवाब आने के चांसेस उतने अच्छे नहीं लगते हैं. क्योंकि हर महीने में 2 महीने में कश्मीर से एक खबर आ जाती है जिसमें आपको लगता है कि ये गलत हो रहा है.”

हाइब्रिड मॉडल में हो सकता है टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे वक्त से पाकिस्तान दौरे पर नहीं गई है. 2008 में आखिरी बार भारत ने पाकिस्तान का दौरा किया था. वहीं, 2012 में दोनों टीमों के बीच आखिरी बार द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी. 2023 में जब पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली थी, लेकिन बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था जिसकी वजह से यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के आधार पर खेला गया था. ऐसे में माना जा रहा है की चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को भी पाकिस्तान हाइब्रिड मॉडलस में आयोजि कर सकती है.

ये भी पढ़ें: Ananya Panday: अनन्या पांडे हैं इस क्रिकेटर की फैन, खुद बताया अपने फेवरेट सैलिब्रिटी क्रश का नाम

Champions Trophy 2025 cricket news in hindi sports news in hindi champions trophy
Advertisment
Advertisment