Advertisment

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन 2 टीमों के साथ भी मैच खेलेगी टीम इंडिया, बड़ी अपडेट आई सामने

IND vs AUS: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया दौरे पर 2 अन्य टीमों के साथ भी मैच खेल सकती है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
team india test photo

Team india will play 2 matches with another team for IND vs AUS border gavaskar series on australia tour

Advertisment

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. 22 नवंबर से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है, लेकिन टीम इंडिया लगभग 2 हफ्तों पहले ही ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाएगी. अब ताजा खबर सामने आ रही है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2 अन्य टीमों के साथ प्रैक्टिस मैच खेलती नजर आ सकती है. हालांकि, बीसीसीआई ने अब तक इस बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. 

इन 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. जहां, दोनों टीमों के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का हर क्रिकेट फैन बेसब्री से इंतजार कर रहा है. लेकिन, इस बीच रिपोर्ट्स के हवाले से खबर सामने आ रही है कि भारतीय टीम 22 नवंबर को खेले जाने वाले पर्थ टेस्ट मैच से इंडिया ए 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो रही है, जहां उसे वहां की ए टीम के खिलाफ 2 टेस्ट खेलने है. इंडिया ए का ऑस्ट्रेलिया दौरा 10 नवंबर को खत्म होगा, जिसके बाद वो टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस मैच खेल सकती है.

टीम इंडिया गैप में खेल सकती है दूसरा प्रैक्टिस मैच

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच 22 से 26 खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच 6 दिसंबर से शुरू होगा, जो डे-नाइट टेस्ट होगा. दोनों मैचों के बीच में काफी गैप है. ऐसे में रिपोर्ट्स की मानें, तो पहले और दूसरे टेस्ट के दौरान मिले खाली समय में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की प्राइम मिनिस्टर XI टीम के साथ भी एक प्रैक्टिस मैच खेल सकती है, जो कि 2 दिन का डे-नाइट मैच हो सकता है.

5 मैचों की होगी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 4 मैचों की नहीं बल्कि 5 मैचों की होगी.  32 साल बाद ऐसा पहली बार होगा, जब दोनों टीमें 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलती दिखेंगी. आखिरी बार इन 2 टीमों में 5 टेस्ट मैच की सीरीज 1991-92 में खेली गई थी.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: दिल्ली के सबसे लग्जरी होटल में रुकी है टीम इंडिया, एक रात का किराया उड़ा देगा होश

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: दिल्ली के सबसे लग्जरी होटल में रुकी है टीम इंडिया, एक रात का किराया उड़ा देगा होश

Team India sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment