Advertisment

IND vs BAN: टीम इंडिया ने असंभव को बनाया संभव, कानपुर टेस्ट जीतकर बांग्लादेश को किया क्लीन स्वीप

IND vs BAN: टीम इंडिया ने कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को हराकर कमाल कर दिखाया है. कहां, लग रहा था कि ये टेस्ट ड्रॉ होगा और अब टीम इंडिया ने मैच को 7 विकेट से जीत लिया.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
india vs bangladesh kanpur test result

team india won by 7 wickets in kanpur test against bangladesh IND vs BAN

Advertisment

IND vs BAN Result: टीम इंडिया ने कमाल का खेल दिखाते हुए कानपुर टेस्ट मैच को अपने नाम कर लिया है. बांग्लादेश ने भारत को जीतने के लिए 95 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे टीम इंडिया ने 18वें ओवर्स में ही बना लिया और 7 विकेट से मैच जीत लिया. इस मैच को जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने 2 मैचों की सीरीज में बांग्लादेश को क्लीन स्वीप कर दिया है. 

Advertisment

7 विकेट से टीम इंडिया ने जीता मैच

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की है. टीम इंडिया को चौथी पारी में 95 रनों का आसान लक्ष्य मिला था, जिसका क्रेडिट पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों को जाता है. अब इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल किया और 7 विकेट से जीत हासिल कर ली. 

Advertisment

चौथी पारी में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 51 रन की मैच जिताऊ पारी खेली. वहीं, आखिर में ऋषभ पंत ने अपने अंदाज में यानि चौका लगाकर भारत को मैच में जीत दिलाई. 

Advertisment

सीरीज को किया क्लीन स्वीप

Advertisment

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी. टीम इंडिया और बांग्लादेश की टीम जब कानपुर आई, तो मैच शुरू तो हुआ लेकिन खराब मौसम के चलते बीच में ही रुक गया. पहले दिन 35 ओवर खेलकर बांग्लादेश ने 107/3 का स्कोर बनाया था. लेकिन फिर ढ़ाई दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया.

Advertisment

तब ऐसा लगने लगा कि कानपुर टेस्ट ड्रॉ हो जाएगा, मगर ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट में भी टी-20 वाला खेल दिखाया जी हां, अपनी पहली पारी में भारत ने शुरुआती 3 ओवर में 50 रन बनाकर ये मैसेज दे दिया था कि वह ड्रॉ के लिए नहीं रिजल्ट के लिए खेल रहे हैं. वहीं, आखिर में भारत ने 95 रन के लक्ष्य को हासिल कर जीत हासिल की. इस तरह भारत ने 2-0 से बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया है.

बांग्लादेश के बल्लेबाजों में नहीं दिखा दम

टॉस हारकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी की. जहां, मोमिनुल हक की शतकीय पारी की मदद से पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 233 के स्कोर पर ऑलआउट हुई थी. वहीं, दूसरी पारी में बांग्लादेश 146 के स्कोर पर ही सिमट गई. नतीजन, भारत को 95 रनों का बेहद आसान लक्ष्य मिला. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: गेंदबाजों ने बांग्लादेश को याद दिला दी नानी, टीम इंडिया को जीतने के लिए बनाने होंगे सिर्फ 95 रन

sports news in hindi cricket news in hindi Rohit Sharma टीम इंडिया IND vs BAN भारत-बांग्लादेश
Advertisment
Advertisment