Advertisment

IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया ने दर्ज की शानदार जीत, बांग्लादेश को 280 रनों से चटाई धूल

IND vs BAN: टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने पहले सेशन में ही बांग्लादेश को ऑलआउट कर 280 रनों से एक बड़ी जीत अपने नाम की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया के पास 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हो गई है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
टीम इंडिया

team india won chennai test by 280 runs against bangladesh ind vs ban first test

Advertisment

IND vs BAN Result: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराकर एक शानदार जीत दर्ज कर ली है. टेस्ट मैच के चौथे दिन भारत ने पहले सेशन में ही बांग्लादेश को ऑलआउट कर 280 रनों से एक बड़ी जीत अपने नाम की. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया के पास 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हो गई है. 

Advertisment

280 रन से जीती टीम इंडिया

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला गया. इस टेस्ट मैच में भारत ने बांग्लादेश को चौथी पारी में 515 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन, बांग्लादेश की टीम 234 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और गेम के चौथे दिन भारत ने 280 रनों से एक बड़ी जीत हासिल कर ली है. 

Advertisment

टॉस हारकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 376 रन बोर्ड पर लगाए. फिर बांग्लादेश की टीम 149 के स्कोर पर सिमट गई. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने ऋषभ पंत और शुभमन गिल की सेंचुरी की बदौलत 4 विकेट पर 287 रन बोर्ड पर लगाए और रोहित शर्मा ने पारी घोषित कर दी. इस तरह भारत ने बांग्लादेश को 515 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में 234 रन पर बांग्लादेशी टीम ऑलआउट हो गई. इस तरह भारत ने चेन्नई टेस्ट मैच को 280 रनों से जीत लिया है. 

Advertisment

भारतीय गेंदबाजों का दिखा जलवा

भारतीय सरजमीं पर भारतीय गेंदबाजों को खेलना किसी भी टीम के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता. अब चेन्नई टेस्ट की बात करें, तो इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला. रविचंद्रन अश्विन को पहली पारी में विकेट नहीं मिले थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 6 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह ने 5, मोहम्मद सिराज 2, रवींद्र जडेजा 5 और आकाशदीप ने 2 विकेट अपने खाते में दर्ज किए.

Advertisment

पंत और गिल ने मचाया तहलका

चेन्नई टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की क्लास लगा दी. पहले ऋषभ पंत ने शतक लगाया और फिर शुभमन गिल ने सेंचुरी लगा दी. पंत 128 गेंदों पर 109 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर आउट हुए, जिसमें 13 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. वहीं, शुभमन 176 गेंदों पर 119 रन बनाकर नाबाद लौटे, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 4 छक्के लगाए. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: 8 खिलाड़ी कर चुके हैं कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी? कितनों के नाम जानते हैं आप?

Ravichandran Ashwin sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment