Advertisment

Tejashwi Yadav Cricket Career: IPL का भी हिस्सा रह चुके हैं तेजस्वी यादव, यहां मिलेगी क्रिकेट करियर पर पूरी जानकारी

Tejashwi Yadav Cricket Career: बिहार के जाने-माने नेता तेजस्वी यादव के क्रिकेट करियर के बारे में जानते हैं कि उन्होंने कब-कब और कहां-कहां, किन टीमों के लिए क्रिकेट खेला है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat-kohli-and-tejashwi-yadav

virat-kohli-and-tejashwi-yadav viral photo

Tejashwi Yadav Cricket Career: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पॉलिटिकल करियर के बारे में तो आप सभी जानते होंगे, लेकिन उनके क्रिकेट करियर के बारे में कम ही लोग जानते हैं. हाल ही में तेजस्वी ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने क्रिकेट करियर के बारे में बात की और बताया कि विराट कोहली भी उनकी कैप्टेंसी में खेल चुके हैं. तो आइए आपको इस आर्टिकल में तेजस्वी यादव के क्रिकेट करियर के बारे में विस्तार से बताते हैं...

Advertisment

दिल्ली के लिए खेला घरेलू क्रिकेट

बिहार से आने वाले तेजस्वी यादव ने 2009 और 2010 में दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेला. उनके क्रिकेट करियर की शुरुआत भी स्कूल के दिनों से हुई थी और 13 साल की उम्र में उनका दिल्ली की अंडर-15 टीम में चयन हुआ था. उन्होंने 1 फर्स्ट क्लास मैच, 2 लिस्ट ए और 4 T20s मुकाबले खेले.  इस दौरान उन्होंने कुल 37 रन बनाए और 1 विकेट भी हासिल किया.

IPL में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रह चुके हैं तेजस्वी यादव

Advertisment

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी ने भले ही ज्यादा मैच ना खेले हो, लेकिन आपको बता दें कि वह आईपीएल का भी हिस्सा रह चुके हैं. आईपीएल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने उन्हें अपने साथ जोड़ा था. इसके लिए फ्रेंचाइजी ने 8 लाख रुपये खर्च किए थे. तेजस्वी आईपीएल 2008 से 2022 तक दिल्ली का हिस्सा रहे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका. हालांकि, 2011 में दिल्ली ने उनकी सैलरी बढ़ाकर 8 से 10 लाख रुपये कर दी थी.

तेजस्वी की कप्तानी में खेले विराट कोहली?

तेजस्वी यादव ने बयान दिया है कि विराट कोहली ने उनकी कप्तानी में क्रिकेट खेला है? आपको बता दें कि वह बिलकुल सच बोल रहे हैं. पिछले एक दशक से भी अधिक वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट में जलवा दिखा रहे विराट ने जब अपने करियर की शुरुआत की थी, तभी वह तेजस्वी की कप्तानी में खेले थे.

Advertisment

असल में, तेजस्वी ने दिल्ली की ओर से अंडर-17 और अंडर-15 में क्रिकेट खेला. साथ ही वह अंडर-15 में टीम के कप्तान भी थे और उस वक्त विराट कोहली भी उस अंडर-15 टीम का हिस्सा थे. हालांकि, फिर तेजस्वी ने लिगामेंट फ्रैक्चर के चलते क्रिकेट छोड़ने का फैसला लिया, जबकि विराट कोहली ने खेलना जारी रखा.

ये भी पढ़ें: Tejashwi Yadav: 'मेरी कप्तानी में खेला है विराट...', तेजस्वी यादव के बयान ने मचाई सनसनी, जानें इसमें कितनी है सच्चाई

Tejashwi Yadav Cricket Career Tejashwi yadav
Advertisment
Advertisment