Advertisment

भारत के इस स्टेडियम में जादू की तरह गायब हो जाता है पानी, कानपुर वालों को लेनी चाहिए सीख

Best Drainage System: क्या आपको पता है कि भारत के किस क्रिकेट स्टेडियम में सबसे अच्छा ड्रेनेज सिस्टम है, जहां कितनी भी बारिश हो जाए, उसका मैच पर असर नहीं पड़ता.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
chinnaswamy stadium drainage system

chinnaswamy stadium drainage system

Advertisment

Best Drainage System: भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम की बदहाली सामने आ गई है. रविवार को बारिश ना होने के बावजूद गेम शुरू नहीं हो सका, क्योंकि आउटफील्ड पर गीले पैच थे. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस ग्रीन पार्क स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम की आलोचना कर रहे हैं.

Advertisment

वहीं, इस बीच सोशल मीडिया पर एक स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम को दिखाती एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर ये कौन सा स्टेडियम है, जहां झटपट हजारों लीटर पानी गायब हो जाता है.

ड्रेनेज सिस्टम उड़ा देगा होश

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे इतना सारा पानी देखते ही देखते जमीन सोख लेती है और मैदान बिलकुल सूख जाता है. वहां, मौजूद हर कोई ये नजारा देखकर हर कोई दंग हो जाता है. ये वीडियो किसी और स्टेडियम का नहीं बल्कि बेंगलुरु स्थिति एम चिन्नास्वामी स्टेडियम का है. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पहली बार ऐसा नजारा देखने को नहीं मिला है, बल्कि इससे पहले भी ऐसा देखा जा चुका है. 

Advertisment

45 करोड़ रुपये किए गए खर्च

Advertisment

चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम भारत में मौजूद तमाम स्टेडियम में सबसे बेहतर माना जाता है. हालांकि, ईडेन-गार्डेन्स, नरेंद्र मोदी स्टेडियम जैसे और भी कई स्टेडियम हैं, जहां कितनी भी बारिश हो जाए, चंद घंटों में ही मैच शुरू हो जाता है. 

ऐसा बताया जा रहा है कि 2015 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक टेस्ट मैच खेला गया था. उस मैच में 81 ओवर का खेल होने के बाद बारिश आ गई थी और मैच को रद्द करना पड़ा था. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस टेस्ट मैच के कैंसिल होने के बाद ही कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने 2016 से 2017 के बीच 7 महीनों के अंदर स्टेडियम में सब एयर सिस्टम इंस्टॉल कराया. ये जो आपने वीडियो में पानी सोखने की क्षमता देखी, ये इसी सिस्टम की देन है.रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिस्टम को लगाने में करीब 4.5 करोड़ रुपये का खर्च आया था.

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: BCCI ने नियम बदला तो क्या, कोई भी फ्रेंचाइजी 6 खिलाड़ियों को नहीं करेगी रिटेन, बड़ी वजह आई सामने

IND vs BAN Kanpur Test M Chinnaswamy Stadium Bengaluru IND vs BAN Kanpur Test
Advertisment
Advertisment