Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के इन 3 खिलाड़ियों से भारत को रहना होगा सतर्क, वरना हाथ से निकल जाएगी सीरीज

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए. साथ ही इन 3 खिलाड़ियों से सतर्क रहना चाहिए.

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat rohit test

IND vs BAN

IND vs BAN: 19 सितंबर से भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है. वैसे तो इस सीरीज में भारत को फेवरेट माना जा रहा है, लेकिन बांग्लादेश को हल्के में नहीं लेना चाहिए. ये टीम हाल ही में पाकिस्तान को उसके घर में क्लीन स्वीप करके आई है. ऐसे में अब भारतीय टीम को बांग्लादेश के कुछ खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा, जिन्होंने पाक के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया है.

Advertisment

टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं ये 3 बांग्लादेशी खिलाड़ी

लिटन दास

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज लिटन दास ने पाकिस्तान के साथ खेले गए दोनों ही मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया. रावलपिंडी में खेले गए 2 टेस्ट मैचों में उन्हें सिर्फ 2 पारियों में बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जहां उन्होंने 56 और 138 रनों की धाकड़ पारियां खेलीं. स्पिन ने तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी दोनों को ही अच्छी तरह खेला, जो भारत के लिए चेतावनी है. यदि लिटन को जल्दी आउट नहीं किया गया, तो बांग्लादेश बड़े स्कोर तक पहुंच सकता है. 

Advertisment

मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 2 मैचों में 3 पारियों में 216 रन बनाए. वह इस सीरीज में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया. रहीम शानदार फॉर्म में हैं, ऐसे में वह भारत के साथ होने वाली सीरीज में खतरा बन सकते हैं. 

मेहदी हसन मिराज

Advertisment

बांग्लादेश के स्टार क्रिकेटर मेहदी हसन मिराज भी उन खिलाड़ियों में से हैं, जो आने वाली सीरीज में भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. मेहदी एक बेहतरीन स्पिनर हैं और उनकी स्पिन गेंदबाजी का सामना करना कभी भी आसान नहीं होता.

भारत के खिलाफ उनके रिकॉर्ड्स की बात करें, तो उन्होंने अब तक भारत के साथ 5 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें बल्ले से 188 रन बनाने के साथ-साथ 14 विकेट भी अपने खाते में दर्ज किए हैं. वहीं, पाकिस्तान सीरीज में भी वह बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल की गेंदबाजी करके आ रहे हैं. उन्होंने 2 मैचों में 155 रन बनाने के साथ 10 विकेट भी चटकाए. 

ये भी पढ़ें: Navdeep Singh Gold: पैरालंपिक में नवदीप सिंह का सिल्वर मेडल गोल्ड में कैसे बदल गया? वजह जान हो जाएंगे हैरान

IND vs BAN cricket news in hindi sports news in hindi Rohit Sharma Virat Kohli
Advertisment
Advertisment