Advertisment

IND vs NZ: बेंगलुरु में कैसा होगा आज का मौसम? क्या तीसरे दिन का गेम हो पाएगा शुरू?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल शुक्रवार यानी आज होने वाला है. तो आइए जानते हैं कि 18 अक्टूबर को बेंगलुरु का मौसम कैसा रहेगा?

author-image
Sonam Gupta
New Update
bengaluru weather forecast

IND vs NZ

Advertisment

IND vs NZ Bengaluru Weather: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा बेंगलुरु टेस्ट मैच रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. पहली पारी में टीम इंडिया 46 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई, तो वहीं कीवी टीम ने दूसरे दिन खेल खत्म होने तक 180/3 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया था. हालांकि, अब क्रिकेट फैंस के जहन में सवाल आ रहा है कि क्या तीसरे दिन का खेल हो पाएगा? शुक्रवार को बेंगलुरु का मौसम कैसा रहने वाला है? आइए आपको इस बारे में बताते हैं.

कैसा रहेगा आज बेंगलुरु का मौसम?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ा, लेकिन दूसरे दिन गेम शुरू हुआ. अब यदि शुक्रवार को बेंगलुरु के मौसम की बात करें, तो बारिश होने की काफी संभावना है. सुबह से लेकर दोपहर तक 66% बारिश की संभावना है, तो वहीं रात में 77% बारिश की उम्मीद है.

इसलिए कहना गलत नहीं होगा कि आज बेंगलुरु की बारिश मैच पर असर डाल सकती है. तापमान 28 से 20 डिग्री तक रह सकता है. ह्यूमिडिटी 74% से 89% तक रह सकता है. वहीं, हवा 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है.

टीम इंडिया हुई 46 पर ऑलआउट

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से पस्त दिखे. टीम के सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सके. एक यशस्वी जायसवाल 13, और दूसरे ऋषभ पंत जो 20(49) रन के स्कोर पर आउट हुए. वहीं, शर्मनाक बात ये रही कि टीम इंडिया की पहली पारी में आधी टीम यानी 5 खिलाड़ी तो बिना खाता खोले ही डक पर आउट हो गए.

इसमें विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है. ये टीम इंडिया का घरेलू सरजमीं पर सबसे छोटा टोटल है. इस तरह पूरी टीम सिर्फ 46 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई.

न्यूजीलैंड ने बनाया 180/3 का स्कोर

टीम इंडिया को 46 रनों पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की. टॉम लाथम और डेवॉन कॉन्वे ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. वहीं, लाथम को 15 रन के स्कोर पर आउट कर कुलदीप यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई.

विल यंग को रविंद्र जडेजा ने 33 पर चलता किया, तो वहीं शतक की ओर बढ़ रहे डेवॉन कॉन्वे को अश्विन ने 91 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड का स्कोर 180/3 का रहा. रचिन रविंद्र 22 और डेरिल मिचेल 14 के स्कोर पर नाबाद लौटे.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु में तीसरे सबसे लोवेस्ट टोटल पर आउट हुई टीम इंडिया, यहां देखें 5 सबसे छोटे स्कोर

sports news in hindi cricket news in hindi ind-vs-nz India vs New Zealand
Advertisment
Advertisment