Advertisment

IND vs NZ: कैसा रहेगा आज बेंगलुरु का मौसम? क्या शुरू हो पाएगा पहला टेस्ट मैच

IND vs NZ: IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. मगर, बारिश के चलते पहले दिन एक भी ओवर का गेम नहीं हो सका.

author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs nz bengaluru weather

ind vs nz bengaluru weather

Advertisment

IND vs NZ Bengaluru Weather Forecast: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. मगर, बारिश के चलते पहले दिन एक भी ओवर का गेम नहीं हो सका. यहां तक की मौसम इतना खराब था कि टॉस भी नहीं हो पाया. अब हर किसी को उम्मीद है कि आज यानी खेल के दूसरे दिन टॉस होगा और मैच शुरू होगा. तो आइए जानते हैं कि आज बेंगलुरु का मौसम कैसा रहने वाला है. कहीं बारिश आज भी दिन का खेल खराब तो नहीं करेगी? 

क्या बेंगलुरु में आज होगी बारिश? (Bengaluru Weather Forecast)

आज भी बेंगलुरु में बारिश होने की संभावना है, जिसके चलते खेल प्रभावित हो सकता है. वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो दोपहर में 47% बारिश के चांसेस हैं, तो वहीं रात को 56% बारिश के चांसेस हैं. ऐसे में खराब मौसम दूसरे दिन के खेल पर भी असर डाल सकता है. हालांकि, बेंगलुरु के मौसम को बदलने में टाइम नहीं लगता. इसलिए उम्मीद करते हैं कि बारिश थमे और मैच शुरू हो जाए. आज बेंगलुरु का तापमान 27 डिग्री से 20 डिग्री तक रहने वाला है. ह्यूमिडिटी 77% से 89% तक रह सकती है. 

पहले दिन का खेल चढ़ा बारिश की भेंट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच 16 अक्टूबर से शुरू होना था, लेकिन बारिश के कारण पहले दिन का खेल पूरी तरह से बारिश में धुल गया. ऑफिशियल्स ने बारिश रुकने का इंतजार किया, मगर जब मौसम नहीं बदला तो 2.30 बजे दिन के खेल को रद्द कर दिया गया. 

चिन्नास्वामी का ड्रेनेज सिस्टम है शानदार

चिन्नास्वामी स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम की गिनती भारत में सबसे अच्छे ड्रेनेज सिस्टम में होती है. यहां बारिश बंद होने के चंद घंटों में ही मैच शुरू हो सकता है. पहली बात तो पूरे स्टेडियम को मौसम खराब होने पर कवर्स से अच्छी तरह ढ़का जाता है. फिर चंद मिनटों में ही पानी सूख जाता है. ऐसे में क्रिकेट फैंस निराश ना हो, क्योंकि यदि बारिश रुकती है, तो आसानी से टॉस हो जाएगा और फिर दोनों टीमें आपको एक्शन में दिख सकती हैं.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स का हेड कोच बन सकता है ये पूर्व खिलाड़ी, भारत के लिए खेल चुका है 40 वनडे

sports news in hindi cricket news in hindi टीम इंडिया ind-vs-nz
Advertisment
Advertisment