Advertisment

IPL 2025: ये हैं आईपीएल के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों की हालत कर देगी हैरान

IPL 2025: आईपीएल में आज तक हजारों खिलाड़ियों पर बोली लग चुकी है. तो आइए आपको बताते हैं कि सबसे महंगे बिकने वाले टॉप-5खिलाड़ी कौन से हैं, जिनपर हुई पैसों की बारिश.

author-image
Sonam Gupta
New Update
mitchel starc

mitchel starc

TOP 5 Most Expensive Player In IPL: दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल में तमाम बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं, जिनपर ऑक्शन में बोली लगती है. जब टीमें किसी खिलाड़ी को खरीदने की ओर बढ़ती हैं, तो फिर अपने पर्स की कोई परवाह ही नहीं करतीं, जिसका सीधा फायदा टीमों को होता है. ऐसे में कई खिलाड़ी हैं, जिनपर बड़ी-बड़ी बोलियां लग चुकी हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि आईपीएल के सबसे महंगे बिकने वाले टॉप-5 प्लेयर्स कौन से हैं...

Advertisment

IPL इतिहास के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ी

5- बेन स्टोक्स

आईपीएल में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में 5वें नंबर पर इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर इंग्लैंड का नाम आता है. आईपीएल 2023 में CSK ने स्टोक्स को खरीदने के लिए 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. हालांकि, स्टोक्स फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके और चंद मैच खेलकर फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते अपने देश लौट गए थे. फिर आईपीएल 2025 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बेन स्टोक्स को रिलीज कर ऑक्शन का रास्ता दिखाया था.

4- कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. ग्रीन को आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा था. मगर, ग्रीन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके और अगले ही सीजन वह आरसीबी का हिस्सा बन गए. 

3-  सैम करन

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में टीमों ने कई बड़ी बोलियां लगाई थीं, जिसमें सबसे बड़ी रकम सैम करन को मिली थी. पंजाब किंग्स ने इंग्लिश ऑलराउंडर पर दिल खोलकर बोली लगाई और 18.5 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा. इसी के साथ वह आईपीएल 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए थे. 

करन ना केवल एक अच्छे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं, बल्कि फ्रेंचाइजी ने उनकी कप्तानी का भी इस्तेमाल किया, जब आईपीएल 2024 में शिखर धवन इंजर्ड हुए. 

2- पैट कमिंस

Advertisment

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में रिकॉर्डतोड़ बोली लगी. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस को खरीदने के लिए टीमों के बीच बिडिंग वॉर देखने को मिली. जहां, कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. वह आईपीएल 2024 के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने. SRH ने कमिंस को टीम की कमान सौंपी और आते ही उन्होंने अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया.

1- मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा था. स्टार्क पर लगी इस बोली ने हर किसी को हैरान कर दिया था, क्योंकि आज तक आईपीएल ऑक्शन में किसी भी प्लेयर को खरीदने के लिए किसी फ्रेंचाइजी ने इतनी बड़ी बोली नहीं लगाई थी. 

आपको बता दें, आईपीएल इतिहास के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में एक भी भारतीय टीम का नाम शामिल नहीं है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 KL Rahul: केएल राहुल के बाद कौन बनेगा लखनऊ सुपर जायंट्स का कप्तान? रेस में 2 खिलाड़ी आगे

most expensive player in ipl 2024 ipl news in hindi updates most expensive player in ipl history most expensive player in ipl latest ipl news in hindi Mitchel Starc IPL 2025 ipl IPL news in hindi hindi
Advertisment
Advertisment