Advertisment

साउथ अफ्रीका की जीत से पाकिस्तान को WTC प्वॉइंट्स टेबल में हुआ नुकसान, जानें किस नंबर पर है अब भारत

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका की जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अफ्रीकी टीम को बड़ा फायदा हुआ, क्योंकि वह पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर-5 पर पहुंच गई है. 

author-image
Sonam Gupta
New Update
points table

wtc points table

WTC Points Table: साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 40 रनों से जीत लिया है. इस जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अफ्रीकी टीम को बड़ा फायदा हुआ है, क्योंकि वह पाकिस्तान को पछाड़कर नंबर-5 पर पहुंच गई है

Advertisment

साउथ अफ्रीका को हुआ फायदा

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई. सीरीज का पहला टेस्ट ड्रॉ रहा, लेकिन दूसरे मैच को टेंबा बावुमा की कप्तानी वाली अफ्रीकी टीम ने 40 रन से जीत दर्ज की. इस जीत से साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में बड़ा फायदा मिला है. बावुमा की टीम ने टॉप-5 में जगह बना ली है, इसके लिए उन्होंने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा है.

आपको बता दें, इस जीत से पहले साउथ अफ्रीका अंक तालिका में 7वें स्थान पर थी और पाकिस्तान 5वें नंबर पर थी. लेकिन, अफ्रीका की इस जीत से पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हुआ और वह अब 6वें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, 2 स्थान की छलांग लगाकर टेंबा बावुमा की टीम 5वें नंबर पर आ पहुंची.

Advertisment

भारत की बादशाहत बरकरार

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर गौर करें, तो भारतीय क्रिकेट टीम अभी भी नंबर-1 पायदान पर काबिज है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर है. 68.52 प्रतिशत अंकों के साथ पहले तो ऑस्ट्रेलिया 62.50 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है. ऐसा लग रहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा. 

हालांकि, अब भारत का टेस्ट सीजन शुरू होने वाला है. भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने मैदान पर उतरेगी. उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज होगी और फिर साल के अंत में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी, जहां 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी. आपको बता दें, भारतीय टीम ने अब तक 2 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेल चुकी है, लेकिन वह खिताब नहीं जीत सकी. ऐसे में अब इस बार यदि टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है, तो भारतीय फैंस को अपनी टीम से ट्रॉफी की उम्मीद रहेगी.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Vinesh Phogat: '1000 ओलंपिक गोल्ड मेडल इसके सामने फीके हैं...' भारत लौटीं विनेश फोगाट ने दिया जीतने वाला बयान

ये भी पढ़ें: ये है IPL की सबसे बोल्ड चीयरलीडर्स, HOT फोटोज ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

other sports news in hindi today sports news in hindi Latest Sports news in hindi WTC Points Table
Advertisment
Advertisment