Advertisment

WTC Points Table: भारत की जीत से प्वॉइंट्स टेबल में मची खलबली, टीम इंडिया को फायदा और बांग्लादेश को भारी नुकसान

WTC Points Table: चेन्नई टेस्ट मैच में टीम इंडिया को मिली जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बड़ा बदलाव हुआ है. तो आइए आपको बताते हैं टेबल में क्या बदलाव हुए...

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs ban updated points table

ind vs ban updated points table

Advertisment

WTC Points Table: बांग्लादेश के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच को टीम इंडिया ने 280 रनों से जीत लिया है और इसी के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. इस मैच में भारत ने बांग्लादेश की टीम को 515 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन बांग्लादेश की टीम 234 पर ही सिमट गई और भारत ने 280 रनों से जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. एक ओर रोहित शर्मा एंड कंपनी को फायदा हुआ है, तो वहीं बांग्लादेश की टीम को बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है.

Advertisment

टेबल टॉपर है टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 संस्करण में टीम इंडिया लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही है. भारतीय टीम पहले से ही नंबर-1 पर थी और अब चेन्नई टेस्ट में जीत हासिल कर उसने अपने नंबर-1 की पोजीशन को और मजबूत कर लिया है. भारत ने अब तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें 7 में जीत हासिल की है और 2 में हार देखी और एक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ है. 71.67 PCT के साथ भारत पहले स्थान पर है. वहीं दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम 62.50 अंक प्रतिशत के साथ है.

6वें नंबर पर पहुंची बांग्लादेश की टीम

Advertisment

चेन्नई टेस्ट में भारत के हाथों मिली हार के चलते बांग्लादेश की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारी नुकसान हुआ है. बांग्लादेश मौजूदा समय में अंक तालिका में 6वें नंबर पर है. बांग्लादेश ने अब तक 7 मैच खेले हैं, जिसमें 3 में जीत हासिल की है और 4 मैचों में हार का सामना किया है. 39.29 PCT के साथ बांग्लादेश की टीम अंत तालिका में 6वें स्थान पर है.

Advertisment

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हो सकता है फाइनल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा सकता है. असल में, टीम इंडिया पहले नंबर पर है और ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है. आपको बता दें, पिछले संस्करण में भी WTC फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसमें पैट कमिंस की कप्तानी वाली कंगारू टीम ने खिताबी जीत दर्ज की थी और भारत को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin: रविचंद्रन अश्विन ने एक ही मैच में तोड़े अनिल कुंबले के 2 बड़े रिकॉर्ड, इस मामले में बने नंबर-1

sports news in hindi IND vs BAN cricket sports news in hindi WTC Points Table भारत बनाम बांग्लादेश
Advertisment
Advertisment