Advertisment

IND vs BAN Records: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में कैसा है विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड? आंकड़े बढ़ा देंगे आपकी टेंशन

IND vs BAN Records: बांग्लादेश के साथ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. आइए इससे पहले जान लेते हैं की बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली और रोहित शर्मा के रिकॉर्ड कैसे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit sharma virat kohli

rohit sharma virat kohli

IND vs BAN Records: बांग्लादेश और भारत के बीच 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है. पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाने वाला है. इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित पूरी टीम तैयारियों में जुट गई है और चेन्नई में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा ले रही है. तो आइए आपको टेस्ट मैच शुरू होने से पहले बताते हैं की बांग्लादेश के खिलाफ हमारे सबसे अनुभवी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के रिकॉर्ड्स कैसे हैं?

Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ कैसा है रोहित शर्मा का रिकॉर्ड?

रोहित शर्मा के आंकड़े टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ काफी निराशाजनक हैं. उन्होंने अब तक 3 मैचों की 3 पारियों में बांग्लादेश के सामने बल्लेबाजी की है. जहां, 11 के औसत से उन्होंने 33 रन बनाए हैं और हाईएस्ट स्कोर 21 रनों का है. हिटमैन अपकमिंग टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ रन बनाकर अपने इन रिकॉर्ड्स को बेहतर करना चाहेंगे.

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ विराट कोहली के रिकॉर्ड्स काफी अच्छे हैं. उन्होंने अब तक बांग्लादेश के खिलाफ कुल 6 मैच खेले हैं, जिसकी 9 पारियों में 54.63 के औसत से 437 रन बनाए हैं. इस दौरान इनके बल्ले से 2 सेंचुरी भी आई हैं और उनका हाईएस्ट स्कोर 204 रनों का रहा.

भारत-बांग्लादेश हेड टू हेड

भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच हेड-टू-हेड टेस्ट आंकड़ों की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें 11 मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज की है और 2 मैच बेनतीजे रहे हैं. कुल मिलाकर आज तक भारतीय टीम को टेस्ट फॉर्मेट में बांग्लादेश से हार नहीं मिली है.

हालांकि, भारतीय टीम अपकमिंग टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश को हल्के में लेने की गलती नहीं कर सकती, क्योंकि ये टीम अच्छी लय में है और पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करके आ रही है. देखने वाली बात होगी की कप्तान रोहित शर्मा किस रणनीति के साथ बांग्लादेश का सामना करते हैं.

ये भी पढ़ें: Anshul Kamboj: कौन हैं अंशुल कंबोज? जिन्होंने 8 विकेट लेकर दलीप ट्रॉफी में मचाया तहलका

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: 'BCCI के हाथ में भी नहीं...' टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने को लेकर ये क्या बोल गए आकाश चोपड़ा

ind vs ban records cricket news in hindi sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment