Advertisment

Virat Kohli: जीरो पर आउट होने के बाद भी इतिहास रच गए विराट कोहली, धोनी को पीछे छोड़ बनाया महारिकॉर्ड

Virat Kohli: बेंगलुरु टेस्ट में विराट कोहली जीरो पर आउट हो गए. लेकिन, इसके बाद भी उन्होंने एमएस धोनी को पीछे छोड़ एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli team india

Virat Kohli

Advertisment

Virat Kohli Record: न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जीरो पर आउट हुए. वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे, जहां वह शून्य पर ही पवेलियन लौट गए. लेकिन, फिर भी आउट होने से पहले उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया और एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया.

विराट कोहली ने धोनी को छोड़ा पीछे

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भले ही न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच की पहली पारी में खाता ना खोल पाए हो, लेकिन बड़ा रिकॉर्ड बनाकर लौटे हैं. बेंगलुरु टेस्ट में जैसे ही विराट का नाम बेंगलुरु टेस्ट की प्लेइंग-इलेवन में आया, वैसे ही उन्होंने एमएस धोनी को पछाड़ दिया. 

कोहली भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. असल में, इस मैच से पहले धोनी भारत के लिए सर्वाधिक इंटरनेशनल मैच खेलने के मामले में दूसरे नंबर पर थे. मगर, अब विराट (535 इंटरनेशनल मैच) दूसरे नंबर पर आ गए हैं और माही (536 इंटरनेशनल मैच) तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. सचिन तेंदुलकर 664 इंटरनेशनल मैच खेलकर पहले नंबर पर हैं. 

32 पारियों के बाद जीरो पर आउट हुए विराट

कीवी टीम के साथ खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम मैनेजमेंट नें विराट कोहली को नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. कोहली पिछली बार टेस्ट क्रिकेट में 2016 में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए थे यानी 8 साल और 114 पारियों के बाद विराट कोहली आज नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए, जहां शून्य पर ही आउट हो गए.

विराट टेस्ट क्रिकेट में पिछली बार 32 पारियों पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ ही डक पर आउट हुए थे. कोहली 38वीं बार इंटरनेशनल क्रिकेट में जीरो पर आउट होकर लौटे हैं. 

विराट कोहली चिन्नास्वामी में हुए सबसे ज्यादा डक पर आउट

विराट कोहली मौजूदा समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं. मगर, यदि उनके डक रिकॉर्ड्स पर गौर करें, तो वह सबसे अधिक बार उनके सेकेंड होम ग्राउंड माने जाने वाले एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जीरो पर आउट हुए हैं. यहां देखें लिस्ट:-

चिन्नास्वामी 4

चेपॉक में 3 

अहमदाबाद में 3

भारत के लिए सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले बल्लेबाज:-

43- जहीर खान 

40 - इशांत शर्मा 

38 - विराट कोहली

37-हरभजन सिंह 

35 - अनिल कुंबले 

34 - सचिन तेंदुलकर

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: घर पर इतना गंदा कभी नहीं खेली टीम इंडिया, 46 पर ऑलआउट हो बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया का एक्सपेरिमेंट हुआ फेल, नंबर-3 पर फ्लॉप विराट कोहली डक पर आउट

Virat Kohli sports news in hindi cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment