Advertisment

Virat Kohli: विराट कोहली के ड्रिंकिंग वॉटर में क्या है ऐसा खास, जो मिलता है 4 हजार रुपये लीटर? जानकर उड़ जाएंगे होश

Virat Kohli: विराट कोहली महंगा वाला पानी पीते हैं, ये तो आप सभी जानते हैं. लेकिन, क्या आपको मालूम है कि कोहली के ड्रिंकिंग वॉटर की खासियत क्या-क्या हैं?

author-image
Sonam Gupta
New Update
virat kohli water price

virat kohli water price

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली दुनिया की गिनती दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. जिम में घंटों बिताने के अलावा कोहली अपने खान-पान का भी खास ख्याल रखते हैं, जो उन्हें इस लेवल की फिटनेस मेंटेन करने में मदद करता है. आपने कई बार सुना और पढ़ा होगा कि विराट कोहली बहुत महंगा, 3-4 हजार रुपये लीटर वाला पानी पीते हैं. लेकिन, क्या आपको मालूम है कि विराट जिस पानी को पी रहे हैं, उसकी खासियत क्या है...

Advertisment

कौन सा पानी पीते हैं विराट?

अपनी फिटनेस को इस लेवल का बनाए रखने के लिए विराट कोहली कई चीजें करते हैं, जिसमें उनका एक्सपेंसिव ड्रिंकिंग वॉटर भी शामिल है. खबरों की मानें, तो विराट फ्रांस की फेमस कंपनी का अल्कलाइन वॉटर पीते हैं. इस पानी की कीमत 600 रुपये लीटर से शुरुआत है जो 4000 रुपये लीटर तक जाती है.

सिर्फ विराट ही नहीं तमाम सेलिब्रिटीज, एथलीट्स ये पानी पीते हैं, क्योंकि ये साधारण पानी से काफी अधिक फायदेमंद होता है, जो उन्हें इस लेवल की फिटनेस मेंटेन रखने में मदद करता है. आपने अक्सर बॉलीवुड सेलिब्रेटीज के हाथ में भी बोतल देखी होगी, जिसका पानी काला होता है, वो ही अल्कलाइन वॉटर होता है. हालांकि, अलग-अलग कंपनी के अल्कलाइन वॉटर मार्केट में उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत अलग-अलग होती है.

ब्लैक वॉटर के फायदे

ब्लैक वॉटर में अल्कलाइन वॉटर होता है. इसका PH लेवल नॉर्मल वॉटर से काफी हाई होता है. इसमें लगभग 70-80 मिनरल्स होते हैं, जो शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद करते हैं. साथ ही ये बढ़ती उम्र को स्लो करता है. इतना ही नहीं ये शरीर में मौजूद एसिड को भी कम करता है. ब्लैक वॉटर पेट के लिए अच्छा माना जाता है. ये गुड बैक्टीरिया को बढ़ाता है और डाइजेस्टिव सिस्टम को दुरुस्त रखता है. साथ ही इम्यून सिस्टम को स्ट्रॉन्ग करता है, फर्टिलिटी बढ़ाता है, स्किल को और ग्लोइंग बनाता है. 

आपको बता दें, विराट कोहली फिटनेस फ्रीक हैं, जिनकी फिटनेस दुनियाभर में मौजूद एथलीट्स के लिए प्रेरणा है. वह इसे मेंटेन रखने के लिए काफी मेहनत करते हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ ऐसी होगी भारत की टेस्ट टीम, इन 15 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2024 में नहीं होंगे CSK के कप्तान, इन 2 दिग्गजों से चल रही है बात!

sports news in hindi Virat Kohli Virat Kohli Water Price Per Leter विराट कोहली
Advertisment
Advertisment