Advertisment

बाबर और शाहीन नहीं, ये भारतीय हैं वसीम अकरम के फेवरेट गेंदबाज और बल्लेबाज, नाम जानकर पाकिस्तानी फैंस को लगेगी मिर्ची

Wasim Akram: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम रिटायरमेंट के बाद भी इस खेल से जुड़े हुए हैं. वह अक्सर कमेंट्री करते दिखते हैं, वहीं वह क्रिकेट के मुद्दों पर अपने विचार रखने से नहीं कतराते.

author-image
Sonam Gupta
New Update
wasim-akram

Wasim Akram: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम रिटायरमेंट के बाद भी इस खेल से जुड़े हुए हैं. वह अक्सर कमेंट्री करते दिखते हैं, वहीं वह क्रिकेट के मुद्दों पर अपने विचार रखने से नहीं कतराते. ऐसे में वह अपनी पसंद बताने से भी नहीं कतराए और उनसे जब फेवरेट बल्लेबाज और गेंदबाज का नाम पूछा गया, तो दिग्गज ने दोनों ही भारतीयों का नाम लिया है. आइए आपको भी बताते हैं कि वसीम के फेवरेट बल्लेबाज और गेंदबाज आखिर कौन हैं...

Advertisment

कौन हैं फेवरेट बल्लेबाज और गेंदबाज?

वसीम जाफर से जब उनके फेवरेट बल्लेबाज का नाम पूछा गया, तो लग रहा था कि वह अपनी टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम लेंगे. लेकिन, ऐसा नहीं हुआ, वहीं गेंदबाज के तौर पर भी उनसे उम्मीद की जा रही थी कि वह शाहीन शाह अफरीदी को चुनेंगे. मगर, उन्होंने मौजूदा सयम के फेवरेट बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली और गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह का नाम लिया.

वसीम अकरम ने फेवरेट गेंदबाज के बारे में बताते हुए कहा, अगर मुझे किसी एक को चुनना हो, तो शायद मेरे देश के लोग उसे पसंद ना करें, लेकिन मेरा फेवरेट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं, जो मौजूदा समय के सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं. वह बहुत अलग हैं और मैं उन्हें इतना पसंद इसलिए भी करता हूं क्योंकि वह तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं.

बल्लेबाजों की बात करें, तो सर विवियन रिचर्ड्स ऑलटाइम लेजेंड प्लेयर हैं, लेकिन अगर मुझे चुनना हो, तो एक और भारतीय है, जिसकी मैं वाकई तारीफ करता हूं, ना केवल मैदान पर उनके गेम की बल्कि उनकी फिटनेस, लाइफस्टाइल, मेंटलिटी के लिए... वो हैं विराट कोहली, जो क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में शुमार हैं.

पाकिस्तान टीम मेें चल रहा कप्तानी विवाद

आपको बता दें, पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल चल रही है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम की कप्तानी वाली पाक टीम की ओर से निराशाजनक प्रदर्शन को मिला. जिसके बाद बाबर से कप्तानी छीनने की बात चल रही है. वहीं, याद हो वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद खुद बाबर ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिय था, मगर फिर उन्हें मेगा इवेंट से पहले कप्तान नियुक्त किया गया था. मगर, एक बार फिर कप्तानी विवाद छिड़ गया है, जिसका सीधा असर पाकिस्तान टीम के गेम पर भी पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: KBC में पूछा गया IPL से जुड़ा इतना मुश्किल सवाल, 2 लाइफलाइन के बाद भी कंटेस्टेंट ने दिया गलत जवाब

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Mega Auction: कप्तान ऋतुराज सहित इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी CSK, 2 विदेशी नाम करेंगे हैरान!

today sports news in hindi jasprit bumrah Wasim Akram Latest Sports news in hindi Virat Kohli
Advertisment
Advertisment