Advertisment

Chinelle henry Injury: सेमीफाइनल मैच में हुआ बड़ा हादसा, खिलाड़ी के सिर पर लगी बॉल, तुरंत छोड़ा मैदान

Womens T20 World Cup 2024: वुमेन्स वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में एक बड़ा हादसा हुआ है. फील्डिंग कर रही कैरेबियाई खिलाड़ी के सिर पर तेजी से गेंद लगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
chinelle-henry-injury

chinelle-henry-injury

Advertisment

Chinelle henry Injury During Semifinal Match: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में एक बड़ा हादसा हो गया है. न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले में फील्डिंग कर रही कैरेबियाई खिलाड़ी गेंद को कैच करना चाहती थी, लेकिन बॉल उसके हाथ में नहीं आई और तेजी से आकर सिर पर लग गई. इस हादसे के बाद वह दर्द से कराह रही थीं और सपोर्ट स्टाफ के साथ उन्होंने मैदान छोड़ दिया. 

शिनेल हेनरी के माथे पर लगी बॉल

महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में शुक्रवार को न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया. इस मैच में न्यूजीलैंड की पारी के 12वें ओवर में ये हादसा हुआ. इस ओवर की पहली ही गेंद पर न्यूजीलैंड की बल्लेबाज एमेलिया कर्र ने लॉन्ग ऑन की ओर शॉट खेला, जहां हेनरी फील्डिंग कर रही थीं. ऐसा लगा कि वह आसानी से कैच लपक लेंगी, लेकिन लाइट्स के कारण वो गेंद को सही से देख नहीं पाईं और गेंद उनके हाथ में आने के बजाए माथे पर जा लगी.

इसके बाद वह मैदान पर गिर गईं और दर्द से कराहने लगीं. ऐसा देख वेस्टइंडीज टीम की मेडिकल टीम तुरंत भागकर मैदान के अंदर आई और हेनरी की इस चोट को चेक करने लगी. मगर, हेनरी को बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था, जिसकी वजह से तुरंत उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया. बताया जा रहा है कि ड्रेसिंग रूम में भी हेनरी सपोर्ट स्टाफ के सहारे से ही चल पा रही थीं. 

इंजर्ड होने से पहले कर चुकी थीं अपना काम

शिनेल हेनरी की इंजरी कितनी सीरियस है, अभी तक इसपर कोई अपडेट सामने नहीं आई है. रिपोर्ट्स की मानें, तो वेस्टइंडीज की बैटिंग शुरू होने के बाद भी उनकी फिटनेस को लेकर चिंता बनी हुई थी. हालांकि, चोटिल होने से पहले हेनरी अपने स्पेल के 4 ओवर फेंक चुकी थीं, जिसमें उन्होंने 24 रन खर्च किए थे. 

वेस्टइंडीज हार गई मैच

न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने वेस्टइंडीज की सधी हुई गेंदबाजी के सामने 128/9 रन का स्कोर बनाया. लेकिन, जवाब में वेस्टइंडीज 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 120 रन के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 8 रन से मैच हार गई. इस हार के साथ ही वेस्टइंडीज वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में पहुंचने से चूक गई और टूर्नामेंट से बाहर हुई.

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB Retention: सिर्फ 3 खिलाड़ियों को ही रिटेन करने वाली है RCB, सामने आए तीनों नाम

Womens T20 World Cup 2024 Chinelle henry Injury
Advertisment
Advertisment