Advertisment

Duleep Trophy: खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी का एक मैच खेलने पर कितनी सैलरी मितती है? प्राइज मनी तो उड़ा देगी होश

Duleep Trophy Salary: दलीप ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी के बारे में बताते हैं. साथ ही ये भी बताते हैं कि दलीप ट्रॉफी जीतने वाली टीम को प्राइज मनी में कितने पैसे मिलते हैं?

author-image
Sonam Gupta
New Update
duleep trophy

Duleep Trophy Salary: भारत के घरेलू सीजन का आगाज हो चुका है. इस वक्त दलीप ट्रॉफी के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस बार दलीप ट्रॉफी काफी खास है, क्योंकि इस बार बड़े-बड़े खिलाड़ी भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं, जो लंबे वक्त से टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं. ऐसे में आपके मन में कभी ना कभी सवाल तो आया होगा कि आखिर दलीप ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों को कितनी सैलरी मिलती है? आइए आज आपको दलीप ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी के बारे में बताते हैं. साथ ही ये भी बताते हैं कि दलीप ट्रॉफी जीतने वाली टीम को प्राइज मनी में कितने पैसे मिलते हैं?

Advertisment

दलीप ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों की सैलरी को पिछले दिनों बढ़ाया है. आपको बता दें, दलीप ट्रॉफी में खिलाड़ियों की सैलरी उनके अनुभव पर निर्भर करती है. जैसे 41 या उससे अधिक रणजी ट्रॉफी कैप्ड प्लेयर्स को प्रति मैच डे 60000 रुपये मिलते हैं.

21 से 40 मैच के अनुभव वाले खिलाड़ियों को प्रति मैच डे 50000 रुपये मिलते हैं, जबकि 20 या उससे कम मैच खेलने वाले खिलाड़ियों को प्रति मैच डे 40000 रुपये मिलते हैं. इस तरह मौजूदा सैलरी के अनुसार, एक खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी के दौरान ज्यादा से ज्यादा 7,20,000 रुपये कमा सकता है.

विजेता टीम पर होती है पैसों की बारिश

बीसीसीआई ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में सुधार करते हुए सैलरी के साथ-साथ प्राइज मनी में भी इजाफा किया है. दलीप ट्रॉफी की प्राइज मनी की बात करें, तो पहले 50 लाख रुपये थी, लेकिन फिर बोर्ड ने इसमें बढ़ोत्तरी की और नतीजन दलीप ट्रॉफी 2024 के विनर को 1 करोड़ रुपये प्राइज मनी के रूप में दिए जाएंगे. वहीं, जबकि उपविजेता को 50 लाख रुपये मिलेंगे. 

बताते चलें, दलीप ट्रॉफी 2024 में शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएल राहुल, यशस्वी जायसवाल जैसे कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जो टीम इंडिया का हिस्सा हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: तो बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह? BCCI से मिला हिंट

ये भी पढ़ें: Rinku Singh: दलीप ट्रॉफी में हुई रिंकू सिंह की सरप्राइज एंट्री, इस टीम से खेलते आएंगे नजर

ये भी पढ़ें: 'खा ले मां कसम', LIVE मैच में कुलदीप को ऋषभ पंत करने लगे टीस, वायरल VIDEO देख नहीं रोक पाएंगे हंसी

Duleep Trophy 2024 cricket news in hindi sports news in hindi Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment