Advertisment

Anshul Kamboj: कौन हैं अंशुल कंबोज? जिन्होंने 8 विकेट लेकर दलीप ट्रॉफी में मचाया तहलका

Anshul Kamboj: दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी के लिए खेल रहे अंशुल कंबोज ने 8 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Anshul Kamboj

Anshul Kamboj

Who is Anshul Kamboj: दलीप ट्रॉफी के सेकेंड राउंड में अनंतपुर में इंडिया बी और इंडिया सी के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अंशुल कंबोज की गेंदबाजी चर्चा में आ गई है. इस तेज गेंदबाज ने 8 विकेट लेकर इंडिया बी टीम की कमर तोड़ दी. इसके बाद से ही हर तरफ अंशुल की ही चर्चा हो रही है. पहली पारी में इंडिया बी की टीम 332 के स्कोर पर सिमट गई है. 

Advertisment

अंशुल कंबोज ने बनाया रिकॉर्ड

दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी के लिए खेल रहे अंशुल कंबोज ने 8 विकेट लेकर सनसनी मचा दी है. अंशुल ने 27.5 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें 69 रन खर्च किए और 8 विकेट निकाल लिए. इसी के साथ वह दलीप ट्रॉफी में एक पारी में 8 विकेट लेने वाले सिर्फ तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले अशोक डिंडा ने दलीप ट्रॉफी 2012 में 8 विकेट लिए थे, जबकि देबासिस मोहंती ने सिर्फ 46 रन देकर 10 विकेट हासिल किए थे.

कौन हैं अंशुल कंबोज?

Advertisment

अंशुल कंबोज एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो हरियाणा के करनाल से आते हैं. हरियाणा ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी का खिताब जीता, तो कंबोज 10 मैचों में 17 विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे. अंशुल ने अब तक फर्स्ट क्लास के 14 मैचों की 23 पारियों में 38.14 के औसत से 27 विकेट चटकाए हैं.  वहीं, 15 लिस्ट ए मैचों में 23 विकेट हासिल किए हैं. 

Advertisment

ऐसा है मैच का हाल (INDB vs INDC)

इंडिया बी की टीम के लिए कप्तान अभिमन्यू ईश्वरन ने 157(286) रनों की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा एन जगदीशन ने 70 रन बनाए. मगर, इन दोनों के बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाया और पूरी टीम 332 के स्कोर पर ही सिमट गई. जबकि पहली पारी में इंडिया सी ने 525 रन बोर्ड पर लगाए थे.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Champions Trophy 2025: 'BCCI के हाथ में भी नहीं...' टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने को लेकर ये क्या बोल गए आकाश चोपड़ा

who is anshul kamboj anshul kamboj profile
Advertisment
Advertisment