Advertisment

Who is Himanshu Singh: कौन हैं हिमांशु सिंह? BCCI ने बांग्लादेश टेस्ट से पहले भेजा बुलावा

Who is Himanshu Singh: कौन हैं हिमांशु सिंह, जिसे बांग्लादेश के साथ होने वाले टेस्ट मैच से पहले बीसीसीआई ने बुलावा भेजा है. आइए आपको हिमांशु के बारे में बताते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
himanshu singh

Himanshu Singh

Who is Himanshu Singh: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में 19 सितंबर से खेला जाने वाला है. इस टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई 13 से 18 सितंबर तक चेन्नई में ही कैंप लगाएगी, जिसमें स्क्वाड में शामिल खिलाड़ी आगामी मैच के लिए तैयारी करेंगे. इस बीच एक खबर सामने आई है कि टीम इंडिया की तैयारी के लिए बीसीसीआई ने ऑफ स्पिनर हिमांशु सिंह को बुलावा भेजा है, जो रोहित शर्मा-विराट कोहली सहित सभी को गेंदबाजी करेंगे. 

Advertisment

BCCI ने हिमांशु सिंह को भेजा है बुलावा

बांग्लादेश के साथ खेले जाने वाले चेन्नई टेस्ट के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम 13 सितंबर से 18 सितंबर तक प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा लेगी. जहां बल्लेबाजों की प्रैक्टिस के लिए बीसीसीआई ने खास प्लेयर को बुलाया है, जिसने पिछले कुछ वक्त में अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के होश उड़ाए हैं.

एक रिपोर्ट के अनुासर, बोर्ड ने हिमांशु सिंह नाम के एक ऑफ स्पिनर को टीम इंडिया के इस प्रैक्टिस कैंप के लिए बुलावा भेजा है. 21 साल के हिमांशु ऑफ स्पिनर हैं और उनका एक्शन रविचंद्रन अश्विन की तरह है. मुंबई के इस गेंदबाज ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट के एक मैच में 7 विकेट चटकाए हैं.

कौन हैं हिमांशु सिंह?

21 साल के हिमांशु सिंह घरेलू क्रिकेट में मुंबई की ओर से खेलते हैं. वह पिछले कुछ समय से बीसीसीआई के ‘इमरजिंग प्लेयर्स’ के कैंप का हिस्सा हैं. टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर हिमांशु की ऑफ स्पिन से काफी इम्प्रेस हुए.

6 फुट 4 इंच के हिमांशु का कद और एक्शन रविचंद्रन अश्विन की तरह है. उनका अपनी गेंदों पर पूरा कंट्रोल है. हिमांशु ने केटी मेमोरियल टूर्नामेंट में आंध्रप्रदेश के खिलाफ 74 रन देकर 7 विकेट चटकाए हैं. इसके पहले उन्होंने 2023-24 सीजन में अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी के दौरान 8 मैच में 38 विकेट चटकाए थे. इतना ही नहीं उन्होंने 4 बार पारी में 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया था.

19 सितंबर से शुरू हो रही है सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मैच कानपुर में खेला जाएगा. पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में रिंकू सिंह को मिल सकती है कप्तानी? आंकड़े दे रहे हैं गवाही

Advertisment

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: तो बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह? BCCI से मिला हिंट

sports news in hindi today sports news in hindi himanshu singh
Advertisment