Advertisment

IND vs BAN: ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की इस बदहाली का जिम्मेदार कौन है? BCCI की नहीं कोई गलती

IND vs BAN Greater Noida Stadium: ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की बदहाली देखकर लोग बीसीसीआई पर सवाल उठा रहे हैं. लेकिन आइए आपको बताते हैं कि इसका जिम्मेदार कौन है?

author-image
Sonam Gupta
New Update
greater noida stadium

Greater Noida Stadium

IND vs BAN Greater Noida Stadium: ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट का पहला दिन खराब हो गया. अब दूसरे दिन भी ग्राउंड की हालत इतनी खराब है कि मैच शुरू होना नामुमकिन लग रहा है. अब हर किसी के मन में सवाल आ रहा है कि बीसीसीआई जितने अमीर बोर्ड के एक स्टेडियम की हालत ऐसी कैसे हो सकती है. आइए आपको बताते हैं कि ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की इस बदहाली की वजह क्या है...

Advertisment

BCCI क्यों नहीं रख रही इस स्टेडियम का ध्यान?

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला ग्रेटर नोएडा के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में खेला जाना है. लेकिन, वेट आउटफील्ड के चलते दूसरे दिन भी मैच शुरू नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण फैंस सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की क्लास लगा रही है. 

मगर, आपको बता दें कि 2013 में बना ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड बीसीसीआई के अंतर्गत आता ही नहीं है. बल्कि ये एक प्राइवेट स्टेडियम है, जो उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अंडर आता है. ऐसे में इसकी देखरेख की जिम्मेदारी भी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की बनती है. 

कंट्रक्शन क्वालिटी पर उठ रहे सवाल

इस वक्त सोशल मीडिया पर ग्रेटर नोएडा स्टेडियम चर्चा का विषय बना हुआ है. ये स्टेडियम वैसे तो अफगानिस्तान का होम ग्राउंड है, लेकिन यहां व्यवस्था काफी खराब है. 9 सितंबर को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच की शुरुआत होने वाली थी. लेकिन, 10 तारीख हो गई है और अब तक मैच तो छोड़िए टॉस भी नहीं हुआ है. 

Advertisment

आपको जानकर हैरानी होगी कि वेट आउटफील्ड के चलते मैच शुरू नहीं हुआ है और 8 सितंबर से यहां ऐसी बारिश नहीं हुई है, जिसके चलते वहां इतनी समस्या हो. 8 सितंबर को बारिश हुई थी, फिर उसके बाद बस 9 सितंबर को हल्की-फुल्की बारिश हुई. मगर, यहां का ड्रेनेज सिस्टम इतना खराब है कि स्टेडियम सूख ही नहीं पा रहा है. ग्राउंड स्टाफ ने फर्राटा पंखे, कपड़े और भी कई तरीके अपनाए हैं, लेकिन वो इस ग्राउंड को सुखाने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं. 

अफगानिस्तान बोर्ड भी है निराश

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि उनकी पहली पसंत लखनऊ का इकाना स्टेडियम था. मगर, पहले से ही बुक था. इसलिए उन्हें ग्रेटर नोएडा चुनना पड़ा. बोर्ड के अधिकारी ने बताया है कि, "वेन्यू का मैनेजमेंट बहुत ही बेकार है और ट्रेनिंग फैसिलिटीज की कमी ने अफगानी क्रिकेटर्स को थोड़ा परेशान कर दिया है. यह बड़ी गड़बड़ है. हम यहां वापस नहीं आएंगे."

बताते चलें, अफगानिस्तान की टीम अपने ज्यादातर घरेलू मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेलती थी, लेकिन फिलहाल उस स्टेडियम में पहले से ही बुकिंग थी. चूंकि भारत का घरेलू सीजन शुरू हो चुका है और देशभर के स्टेडियम बिजी थे. इसलिए अफगानिस्तान के इस होमग्राउंड पर ही अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच का आयोजन करने का फैसला लिया गया.

 रिपोर्ट्स की मानें, तो अफगानिस्तान के मैनेजमेंट ने ग्राउंड स्टाफ को अपनी प्रॉब्लम्स बताईं. इस बारे में दोनों पक्षों में बात भी हुई. व्यवस्था इतनी खराब है कि यहां बेसिक चीजों के लिए परेशानी हो रही है. मैदान में शौचालय की सुविधा में भी कोताही बरतने की खबर सामने आई है और पीने के पानी की बोलते भी ठीक तरह से मुहैय्या नहीं कराई जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट हो जाएगा कैंसिल? बारिश नहीं इस वजह से शुरू ही नहीं हो पा रहा मैच

Afghanistan vs Bangladesh Greater Noida cricket news in hindi sports news in hindi Greater Noida Stadium
Advertisment