Advertisment

Who Is Rohan Jaitley: कौन हैं रोहन जेटली? जय शाह के बाद बन सकते हैं BCCI के अगले सचिव

Who Is Rohan Jaitley: जय शाह को आईसीसी का नया प्रेसिडेंट चुन लिया गया है. ऐसे में अब उन्हें बीसीसीआई सचिव का पद छोड़ना होगा. सवाल उठता है कि बोर्ड का अगला सचिव कौन होगा?

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohan jaitley

rohan jaitley

Who Is Rohan Jaitley: जय शाह को आईसीसी का नया चेयरमैन चुना गया है और इसी के साथ वह आईसीसी के इतिहास के सबसे युवा भारतीय चेयरमैन बने हैं. शाह के कार्यकाल की शुरुआत 1 दिसंबर 2024 से होगी और इससे पहले उन्हें बीसीसीआई सचिव का पद छोड़ना होगा. ऐसे में सवाल उठता है कि जय शाह के बाद बीसीसीआई का अगला सचिव कौन होगा? वैसे तो कई नाम इस रेस में शामिल हैं, लेकिन रोहन जेटली का नाम फिलहाल रेस में सबसे आगे चल रहा है. 

Advertisment

कौन हैं रोहन जेटली? (Who Is Rohan Jaitley)

बीसीसीआई के नए सचिव बनने की रेस में शामिल रोहन जेटली भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता रहे अरुण जेटली के बेटे हैं. उन्होंने भारत की कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ लॉ की पढ़ाई की है और वह एक लॉयर हैं. उन्होंने वकालत में प्रैक्टिस भी की है. जी हां, वह सुप्रीम कोर्ट ऑफ इंड‍िया और दिल्ली हाइकोर्ट में केसेस लड़ते हैं. आपको बता दें, इसी साल मार्च महीने में दिल्ली हाईकोर्ट में सेंट्रल गवरमेंट के स्टैंडिंग काउंसिल के रूप में नियुक्त किया गया था.

दिल्ली प्रीमियर लीग का कराया आयोजन

रोहन जेटली को क्रिकेट काफी पसंद है और वह पिछले काफी समय से क्रिकेट प्रशासन में काफी एक्टिव हैं. 2023 में उन्होंने दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ  के प्रेसिडेंट के रूप में दोबारा निर्विरोध चुना गया था. ये बात हर कोई जानता है कि भाजपा के दिवंंगत नेता अरुण जेटली बीसीसीआई में काफी दखल दिया करते थे. यही वजह है कि रोहन जेटली की भी बोर्ड में काफी अच्छी पकड़ है. 

रोहन के पास है काफी अनुभव

रोहन के पास क्रिकेट से जुड़ा काफी अनुभव है. वह दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट रह चुके हैं. उन्हीं की लीडरशिप में वर्ल्ड कप 2023 के वनडे वर्ल्ड कप के 5 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सफलतापूर्वक आयोजित हुए थे. इतना ही नहीं इस वक्त दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन हो रहा है, जो रोहन जेटली के नेतृत्व में ही हो रहा है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि जय शाह के बाद रोहन जेटली को बीसीसीआई नया सचिव चुन सकती है, क्योंकि उन्होंने पहले कई मौकों पर अपनी क्वालिटीज को साबित करके दिखाया है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB: ऑक्शन में RCB इन विकेटकीपर्स पर लगाएगी बोली, एक तो पिछले साल तक था कप्तान

today sports news in hindi cricket sports news in hindi other sports news in hindi Latest Sports news in hindi bcci
Advertisment
Advertisment