Advertisment

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले सामने आया तीसरे ओपनर का नाम, रोहित-जायसवाल का बैकअप बनेगा ये स्टार

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में बैकअप ओपनर के तौर पर युवा बल्लेबाज को शामिल करने की रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
india vs bangladesh rohit and yashasvi

who will be third opener for team india in border gavaskar series IND vs AUS

Advertisment

IND vs AUS: इस वक्त भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जो रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. इस बीच अपकमिंग बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. ये तो तय है कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल बतौर ओपनर टीम का हिस्सा होंगे, लेकिन अब तीसरे और बैकअप ओपनर का नाम भी सामने आ गया है. 

Advertisment

कौन होगा बैकअप ओपनर?

टीम इंडिया को आने वाले समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. जहां, दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का पारी की शुरुआत करना तय ही है. लेकिन, पिछले काफी वक्त से फैंस के जहन में सवाल आ रहा था कि आखिर बैकअप ओपनर कौन होगा?

 अब रिपोर्ट्स के हवाले से अपडेट सामने आ रही है कि सिलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बैकअप ओपनर के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ को भेज सकती है. यह एक बड़ा कारण है, जिसके चलते वह बांग्लादेश टी20I के बजाय ईरानी ट्रॉफी में खेल रहे हैं.

Advertisment

टेस्ट में कैसा है ऋतुराज गायकवाड़ का रिकॉर्ड

भारतीय स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक भारत के लिए कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 19.16 और 73.24 की स्ट्राइक रेट के औसत से 115 रन बनाए हैं इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया. वहीं, उनके फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड पर गौर करें, तो गायकवाड़ ने 42.88 के औसत से 2273 रन बनाए हैं. 

इसमें 6 शतक और 12 अर्धशतक शामिल रहे. हाल ही में गायकवाड़ दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी की ओर से खेलते दिखे थे. जहां, उन्होंने 2 फिफ्टी लगाई. अब वह अपकमिंग इरानी ट्रॉफी में भी खेलते नजर आने वाले हैं.

Advertisment

कब शुरू हो रही है बॉर्डर-गावस्कर सीरीज?

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है और दूसरे टेस्ट में भी भारत जीत की ओर से तेजी से बढ़ रही है. इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी और फिर 22 नवंबर से भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा शुरू हो जाएगा. भारत-बांग्लादेश के बीच शुरू 22 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज 7 जनवरी तक चलेगी. 

ये भी पढ़ें: Team India Record: टीम इंडिया ने कर दिया वो कारनामा, जो 147 सालों के टेस्ट इतिहास में कभी नहीं हुआ

sports news in hindi ind-vs-aus
Advertisment
Advertisment