Advertisment

IND vs BAN: प्लेइंग इलेवन में कौन करेगा अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को रिप्लेस?

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की जगह कौन लेगा?

author-image
Sonam Gupta
New Update
ind vs ban

IND vs BAN

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा टेस्ट टीम से बाहर हो चुके हैं. ये कहना गलत नहीं होगा कि अब उनकी वापसी भी असंभव हो चुकी है, क्योंकि युवाओं ने मिले हुए मौकों को दोनों हाथों से भुनाया है. ऐसे में सवाल उठता है कि अपकमिंग बांग्लादेश सीरीज के पहले टेस्ट में पुजारा और रहाणे की जगह कौन से खिलाड़ी खेलेंगे? तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं कि आखिर वो बल्लेबाज कौन होंगे, जो पुजारा और रहाणे की जगह बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. 

Advertisment

कौन लेगा चेतेश्वर पुजारा की जगह?

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विकेट के सामने दीवार की तरह खड़े रहने वाले चेतेश्वर पुजारा स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि नंबर-3 पर बल्लेबाजी के लिए कौन आएगा? चेन्नई टेस्ट के लिए चुनी गई टीम में शुभमन गिल हैं, जो नंबर-3 पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं. गिल ने पहले भी तीसरे नंबर पर टेस्ट में बल्लेबाजी की है और भारत के लिए अच्छा स्कोर बनाया है. ऐसे में गिल को पुजारा के रिप्लेसमेंट के तौर पर देखा जा सकता है. 

गिल के आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 25 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 46 पारियों में 35.52 के औसत से 1492 रन बनाए हैं. इसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं.

अजिंक्य रहाणे की जगह कौन लेगा? 

चेतेश्वर पुजारा के अलावा अजिंक्य रहाणे भी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके रिप्लेसमेंट की तलाश है. फिलहाल भारतीय टीम में सबसे बड़ा सवाल यही है कि नंबर-5 पर कौन खेलेगा? सरफराज खान, केएल राहुल जैसे विकल्प मौजूद हैं, जो नंबर-5 पर खेलकर पुजारा की जगह ले सकते हैं.

माना जा रहा है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट नंबर-5 पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल को मौका दे सकते हैं. राहुल ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में भी अच्छी बल्लेबाजी की और फिफ्टी लगाई है. 

ये भी पढ़ें: KL Rahul: केएल राहुल ने RCB के लिए खेलने का बना लिया है मन? इंस्टा पोस्ट से मिला हिंट

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल.

Advertisment

sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment