Advertisment

IND vs AUS: पुजारा और रहाणे के बेस्ट रिप्लेसमेंट होंगे ये 2 युवा खिलाड़ी, दिनेश कार्तिक ने बताए नाम

IND vs AUS: अपकमिंग बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की जगह कौन खेलेगा? दिनेश कार्तिक ने इसके लिए 2 युवा खिलाड़ियों के नाम बताए हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pujara rahane

IND vs AUS

IND vs AUS: टीम इंडिया को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाकर 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में हिस्सा लेना है. पिछली 2 बार भारत ने कंगारुओं को उनके घर पर पटखनी दी है और इस बार भी भारतीय टीम के उस प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद है. पिछले काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की वापसी असंभव दिखती है. ऐसे में सवाल उठता है कि इस अहम सीरीज में भारत की प्लेइंग इलेवन में पुजारा और रहाणे की जगह कौन ले सकता है? 

Advertisment

दिनेश कार्तिक ने बताया कौन होगा बेस्ट रिप्लेसमेंट

भारतीय टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारत को जीत दिलाने में दोनों ही बार अहम भूमिका निभाई. पुजारा और रहाणे दोनों ही भारतीय टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ी थे, मगर अब वह लंबे वक्त से बाहर चल रहे हैं और उनकी वापसी मुश्किल है.

ऐसे में जब दिनेश कार्तिक से पूछा गया कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में पुजारा और रहाणे की जगह कौन लेगा, तो उन्होंने शुभमन गिल और सरफराज खान का नाम लिया और कहा, "शुभमन गिल और सरफराज खान. इन दोनों बल्लेबाजों ने साल की शुरुआत में खेली गई घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे ऐसा लगता है कि वे दोनों निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और अपना बेस्ट करने की कोशिश करेंगे. हमें पता चल जाएगा कि वह अजिंक्य और पुज्जी दोनों की जगह ले पाते हैं या नहीं. उन्हें बड़ी भूमिका निभानी है, लेकिन उनमें क्वालिटी और कैलिबर है."

बताते चलें, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा काफी वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और युवा खिलाड़ियों ने पिछले दिनों जिस तरह का प्रदर्शन किया है. उसे देखकर ऐसा लगता है कि इन अनुभवी खिलाड़ियों की वापसी अब संभव नहीं है. वहीं, शुभमन गिल की बात करें, तो उन्होंने 25 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 35.52 के औसत से 1492 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, सरफराज खान ने 3 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 200 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें: Yograj Singh: 'दुनिया थूकेगी तुझपर...', योगराज सिंह ने धोनी और कपिल देव पर लगाए गंभीर आरोप

Cheteshwar pujara sports news in hindi Latest Sports news in hindi ind-vs-aus Ajinkya Rahane
Advertisment
Advertisment