Advertisment

WI vs SA: शे होप ने की अफ्रीकी गेंदबाजों की कुटाई, वेस्टइंडीज ने 30 रन से जीता दूसरा मैच

WI vs SA: वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को मात देकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. दूसरे मैच में शे होप की आक्रामक पारी ने जीत दिलाई.

author-image
Sonam Gupta
New Update
wi vs sa

WI vs SA: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच भी मेजबान कैरेबियाई टीम ने जीत लिया है. त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में शे होप की विस्फोटक पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 30 रनों से एक बड़ी जीत हासिल कर ली है. 

Advertisment

शे होप और रोमवेल पावेल ने खेली आक्रामक पारी

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच को वेस्टइंडीज ने 30 रन से जीतकर अपने नाम कर लिया है. इस मैच की बात करें, तो साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया.

जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी कैरेबियाई टीम ने 179/6 रन बोर्ड पर लगाए और साउथ अफ्रीका के सामने 180 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम अच्छा प्रदर्शन करते हुए आगे बढ़ रही थी.  मगर, कैरेबियाई गेंदबाजों ने उन्हें 149 के स्कोर पर रोक दिया और अपनी टीम को जीत दिलाई. 

वेस्टइंडीज के लिए शे होप ने 22 गेंदों पर 41 रनों की तूफानी पारी खेल टीम को अच्छी शुरुआत दी. वहीं, फिर कप्तान रोवमैन पावेल ने 22 गेंदों पर 35 रन की अहम पारी खेलकर ही टीम के स्कोर को 179 तक पहुंचाया था.

रीजा हेंड्रिक्स की पारी गई बेकार

वेस्टइंडीज के दिए 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम ने अच्छी शुरुआत की थी. जहां, रीजा हेंड्रिक्स ने 18 गेंदों पर 44 रनों की तूफानी पारी खेली. मगर, फिर दूसरे बल्लेबाज लय हासिल नहीं कर सके और आखिर में 19.4 ओवर में 149 रन बनाकर ही ऑलआउट हो गए. नतीजन, सलामी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स की विस्फोटक पारी बेकार गई और साउथ अफ्रीकी टीम लगातार दूसरे मैच को हारने के साथ ही इस सीरीज में 2-0 से पिछड़ गई.

अब सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मुकाबला 27 अगस्त को इसी वेन्यू पर खेला जाएगा. उस मैच को जीतने के साथ अफ्रीकी टीम सम्मान के साथ विदाई लेना चाहेगी. वहीं, कैरेबियाई टीम क्लीन स्वीप करने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: पाकिस्तान की हार ने आखिर क्यों उड़ा दी है रोहित शर्मा की नींद, लेंगे एक्शन!

WI vs SA
Advertisment
Advertisment