Advertisment

World Biggest Cricket Stadium: भारत के इस शहर में बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, नरेंद्र मोदी स्टेडियम भी उसके सामने लगेगा छोटा

World Biggest Stadium: भारत का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें 1 लाख 32 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है. लेकिन, अब उससे भी बड़ा स्टेडियम बन रहा है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
World Biggest Stadium

World Biggest Stadium

World Biggest Cricket Stadium: भारत का सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम है, जिसमें 1 लाख 32 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है. लेकिन, अब क्रिकेट फैंस के लिए बहुत ही अच्छी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही भारत में नरेंद्र मोदी स्टेडियम से भी बड़ा स्टेडियम बनने वाला है. 

Advertisment

कोयंबटूर में बनेगा स्टेडियम

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आई है. देश में नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम से भी बड़ा स्टेडियम बनने वाला है. ये स्टेडियम तमिलनाडु के कोयंबटूर में बनेगा, जिसकी घोषणा हो चुकी है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम के बाद दूसरा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम होगा. 

कोयंबटूर वैसे ही बेहद खूबसूरत है. ऐसे में क्रिकेटर्स नए स्टेडियम में खेल को और भी अधिक इंज्वॉय कर सकेंगे. राज्य के उद्योग मंत्री टीआरबी राजा और युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री उदयनिधि स्टालिन इस परियोजना में सबसे आगे रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार, तमिलनाडु कोयंबटूर में 200 एकड़ में दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाने की योजना बनाई जा रही है।

इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए DPR तैयार करने और अन्य जरूरतों के अलावा डिजाइन सलाहकार को नियुक्त करने के लिए प्रस्ताव के लिए अनुरोध जारी किया गया है. इसके अलावा एक महीने के अंदर बोलीदाताओं को बोली प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है.

हर फैसिलिटी से होगा लैस

कोयंबटूर में बनने वाला नए क्रिकेट स्टेडियम का मकसद भारत में मौजूद सभी क्रिकेट स्टेडियम की क्षमता को पार करना है. इस स्टेडियम में सारी नई तकनीकें और सुख-सुविधाएं होंगी. VIP और कॉर्पोरेट सुविधाएं, खिलाड़ियों का लाउंज, मीडिया सेंटर, सार्वजनिक कैफेटेरिया, रेस्तरां, और एक क्रिकेट संग्रहालय सहित तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी.

ये भी पढ़ें: Olympics: चाहते हैं आपका बच्चा जीते ओलंपिक में मेडल, बैडमिंटन, क्रिकेट नहीं इन 5 खेलों की आज से शुरू कराइए ट्रेनिंग

Latest Sports news in hindi today sports news in hindi cricket sports news in hindi World Biggest Stadium
Advertisment
Advertisment