Advertisment

WTC Points Table: मुल्तान टेस्ट जीतकर पाकिस्तान को हुआ बंपर फायदा, जानें अंक तालिका में किस नंबर पर है कौन सी टीम?

WTC Points Table: पाकिस्तान की टीम ने मुल्तान टेस्ट में मिली जीत हासिल करके वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के बीच अंक तालिका में अपनी स्थिति में सुधार किया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
pakistan team

WTC Points Table

Advertisment

WTC Points Table: पाकिस्तान ने मुल्तान टेस्ट में इंग्लैंड को हराकर ना केवल 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी की है बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में छलांग भी मारी है. पहले पाकिस्तान की टीम 9वें स्थान पर थी, लेकिन इंग्लैंड को हराकर उसने अपनी स्थिति में सुधार किया है. जबकि इंग्लैंड के लिए ये हार नुकसानदायर साबित हो रही है. 

पाकिस्तान को हुआ फायदा

पाकिस्तान ने लंबे वक्त बाद घरेलू सरजमीं पर टेस्ट मैच जीता और इसी के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में सबसे आखिरी पायदान छोड़ दिया है. जीत से पाकिस्तान की टीम 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, इंग्लैंड की टीम अपने स्थान पर बरकरार है, लेकिन जीत प्रतिशत में नुकसान हुआ है.

जहां, पाकिस्तान 8वें नंबर पर आ पहुंचा, वहीं वेस्टइंडीज टीम 9वें स्थान पर खिसकना गई है. इंग्लैंड की टीम का जीत प्रतिशत इस मैच से पहले 45.59 का था, जो अब घटकर 43.06 का रह गया है.

टेबल टॉपर है टीम इंडिया

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 की अंक तालिका में टीम इंडिया पहले स्थान पर बनी हुई है. भारत का विनिंग प्रतिशत 74.24 है, जबकि दूसरे स्थान पर 62.50 प्रतिशत जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम है. तीसरे स्थान पर श्रीलंका है, जिसका जीत प्रतिशत 55.56 का है. इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है, जबकि साउथ अफ्रीका पांचवें पायदान पर है.

152 रन से जीता टीम इंडिया

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच एक रोमांचक टेस्ट मैच खेला गया. जहां, मेजबान टीम के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में पाकिस्तान ने 366 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया. वहीं, इंग्लिश टीम पहली पारी में 291 के स्कोर पर ही सिमट गई.

दूसरी पारी में पाकिस्तान ने 221 रन बनाए और चौथी पारी में इंग्लैंड के सामने 297 रनों का लक्ष्य खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम 144 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई और पाकिस्तान ने 152 रन से मैच जीत लिया.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: चिन्नास्वामी में भारतीय गेंदबाजों की हुई जमकर कुटाई, 402 रन बनाकर ऑलआउट न्यूजीलैंड टीम

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: इंग्लैंड को घर बुलाकर चटाई धूल, पाकिस्तान ने 1338 दिन बाद घर पर जीता पहला टेस्ट

WTC Points Table PAKISTAN TEAM PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment