Advertisment

Yashasvi Jaiswal: बांग्लादेश के सामने जब भारतीय दिग्गजों ने टेके घुटने, तब यशस्वी ने मचाया तहलका

Yashasvi Jaiswal: बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मुश्किल परिस्थिति में 58 रन की पारी खेली.

author-image
Sonam Gupta
New Update
yashasvi jaiswal news

Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal IND vs BAN: बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की और अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौटे. जहां, एक ओर रोहित शर्मा और विराट कोहली सस्ते में आउट हो गए, वहीं यशस्वी ने मुश्किल परिस्थितियों में डटे रहे और फिफ्टी लगाकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. 

Advertisment

यशस्वी जायसवाल ने लगाई फिफ्टी

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे चेन्नई टेस्ट मैच का हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा था. लेकिन, विराट कोहली और रोहित शर्मा सस्ते में और शुभमन गिल जीरो पर आउट हुए, वहीं यशस्वी जायसवाल ने सभी का दिल जीत लिया. रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने आए यशस्वी ने कमाल दिखाया और अर्धशतक बनाकर लौटे.

Advertisment

 

यशस्वी ने 118 गेंदों पर 56 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें 9 चौके शामिल रहे. उनकी सबसे अच्छी बात ये रही कि उन्होंने परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी की, कोई भी गैरजिम्मेदाराना शॉट नहीं खेला.

इसका नतीजा रहा कि जब वह आउट होकर पवेलियन लौटे तो कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर प्लेयर्स विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह सभी ने उनका तालियों के साथ स्वागत किया. 

Advertisment

छोड़ा जो रूट को पीछे

बांग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक लगाने के साथ ही यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के दिग्गज जो रूट को पीछे छोड़ दिया है. रूट ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 से 2025 के चक्र में 143 बाउंड्री लगाई हैं, वहीं अब यशस्वी उनसे आगे निकल गए हैं. जायसवाल ने 144* बाउंड्रीज लगाई हैं. यहां देखें WTC 2023-25 ​​में सबसे ज़्यादा बाउंड्री लगाने वाले बल्लेबाज:-

144* - यशस्वी जायसवाल

143 - जो रूट

140 - बेन डकेट

133 - जैक क्रॉली

Advertisment

मुश्किल में संभाली पारी

बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने मुश्किल वक्त में टीम इंडिया की पारी को संभाला. एक वक्त पर भारत का स्कोर 34 के स्कोर पर 3 विकेट था. वहीं, जायसवाल ने मोर्चा संभाला. चौथे विकेट के लिए जायसवाल ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर 62 रनों की पार्टनरशिप बनाई. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में नहीं बदलेंगे सिर्फ इन 4 टीमों के कप्तान, यहां देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

Yashasvi Jaiswal india-vs-bangladesh sports news in hindi IND vs BAN
Advertisment
Advertisment