Advertisment

Yograj Singh: 'दुनिया थूकेगी तुझपर...', योगराज सिंह ने धोनी और कपिल देव पर लगाए गंभीर आरोप

Yograj Singh On MS Dhoni and Kapil Dev: युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने एक बार फिर धोनी को लेकर विवादित बयान दिया और कपिल देव को भी खरी-खोटी सुनाई है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
yograj singh

Yograj Singh On MS Dhoni and Kapil Dev: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में आ जाते हैं. अब उन्होंने भारत के वर्ल्ड कप विनिंग कप्तानों को लेकर बयान दिया है. योगराज सिंह ने कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बयानबाजी की है.

Advertisment

धोनी को ठहराया जिम्मेदार

योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को एक बार फिर युवराज सिंह के करियर के निराशाजनक अंत की वजह मानते हैं. अब एक बार फिर उन्होंने माही को लेकर कड़वे बोल बोले हैं. उनका मानना है कि बेटे युवराज का करियर लंबा हो सकता था, लेकिन धोनी के चलते जल्दी करियर खत्म हो गया. 

उन्होंने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में कहा, "धोनी को कभी माफ नहीं करूंगा. उन्हें आईने में अपना चेहरा देखना चाहिए. वह बहुत बड़े क्रिकेटर हैं, मैं उसका सम्मान करता हैं, लेकिन उन्होंने मेरे बेटे के साथ जो किया है, वो सामने आ रहा है. इसलिए मैं उसे जिंदगी में कभी माफ नहीं किया जा सकता. मैंने जिंदगी में उसे कभी माफ नहीं किया, जिसने मेरा बुरा किया और गले से नहीं लगाया. फिर वो कोई बाहरी हो या फिर अपना हो. उस आदमी (धोनी) ने मेरे बेटे की जिंदगी बर्बाद कर दी. युवराज आराम से 5 साल और खेल सकता था. "

Advertisment

बताते चलें, 2011 वनडे वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में युवराज सिंह ने भारत को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. भले ही दोनों इवेंट में टीम के कप्तान धोनी थे, लेकिन युवी के बिना ये दोनों ट्रॉफी जीतना भारत के लिए आसान नहीं था.

कपिल देव पर भी निकाली भड़ास

योगराज सिंह ने धोनी के अलावा कपिल देव पर भी बयान दिया. बेटे युवराज सिंह की ट्रॉफी की तुलना कपिल से कर डाली और कहा कि युवराज के पास 13 ट्रॉफी हैं और तेरे पास सिर्फ 1 ट्रॉफी है.

Advertisment

योगराज सिंह ने कहा, "मैं चुनौती देता हूं कि युवराज सिंह जैसा बेटा पैदा करें. यहां तक गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग ने भी कहा है कि युवराज सिंह जैसा कोई दूसरा नहीं होगा. कैंसर होने के बाद भी उसने देश के लिए वर्ल्ड कप जीता. इसके लिए उन्हें भारत रत्न का सम्मान मिलना चाहिए. कपिल देव को मैंने बोला कि वो हाल करके छोड़ूंगा कि दुनिया तुझ पर थूकेगी. आज युवराज सिंह के पास 13 ट्रॉफी हैं और तेरे पास सिर्फ 1 ही है. बात खत्म."

ये भी पढ़ें: Richest Cricketers of Pakistan: कौन है पाकिस्तान का सबसे अमीर क्रिकेटर? नाम जानकर होगी हैरानी

cricket news in hindi sports news in hindi Yograj singh
Advertisment
Advertisment