Advertisment

एक-एक कर 50 महिलाओं को बनाया शिकार, तलाकशुदा को देता था झांसा, ऐसे जीता था आलीशान जिंदगी

Viral News: मैट्रिमोनियल साइट्स के सहारे 34 वर्षीय आरोपी सत्यजीत मनगोबिंद महिलाओं से करता था चैट, तलाकशुदा को बनाता था अपना निशाना

author-image
Mohit Saxena
New Update
marriage

मैट्रिमोनियल साइट्स

 

Advertisment

Viral News: आज के समय में शादियां मैट्रिमोनियल साइट्स के सहारे हो रही हैं. इसके कारण फ्रॉड बढ़ रहा है. ऐसे ही एक जालसाज को गिरफ्तार किया गया है, जिसने एक नहीं दो नहीं बल्कि 50 महिलाओं को अपने जाल में फंसाने का काम किया. वह उन म​हिलाओं से चैट करता था और फिर उन्हें अपने जाल में फंसाता था. उनसे लाखों रुपये की ठगी करता था. पुलिस के अनुसार दो साल में उसने सैकड़ों महिलाओं को झांसा दिया. वह हमेशा तलाकशुदा को अपना टारगेट बनाता था. 

आरोपी जयपुर से है उसका नाम सत्यजीत मनगोबिंद है. उसकी उम्र 34 साल है. उसे ओडिशा की राजधानी भुवेनश्वर की एक पॉश इलाके से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी को पकड़ने के लिए एक महिला पुलिस अफसर ने जाल बुना और वह खुद इस नाटक में शामिल हुई. 

पैसे को लेकर महिला को धमकाया 

Advertisment

भुवनेश्वर पुलिस को एक म​हिला ने बताया कि 26 फरवरी को वह मैट्रिमोनियल साइट के जरिए इस शख्स के संपर्क में आई थी. उसने शादी के वादे पर उसे यौन संबंध बनाने पर मजबूर किया. इसके बाद उससे पैसे की डिमांड करने लगा. महिला का दावा है कि उसने अलग-अलग बैंकों से लोन लेकर एक नई कार समेत कुल 36 लाख रुपये दिए है. पैसे वापस मांगने पर आरोपी महिला को धमकाने लगा.  

इसके कुछ दिनों बाद भुवनेश्वर पुलिस को एक और शिकायत मिली. उस महिला का दावा है कि उससे 11 लाख रुपये की ठगी हुई. पुलिस का कहना है कि आरोपी फ्रॉड के पैसों से गाड़ियां खरीदकर टैक्सी सर्विस में लगाता था. इस तरह से वह एक आलीशान जिंदगी जीता था. वह कई बार दुबई भी जा चुका था.

ये भी पढ़ें: Waqf Board Bill: ओवैसी बोले, ‘वक्फ की स्वायत्तता छीनना चाहती है सरकार, ये धर्म की आजादी…’, AIMPLB ने कही ये बात

Advertisment

नए बिजनेस के लिए पैसा डिमांड करता था 

मैट्रिमोनियल साइट पर आरोपी सत्यजीत अपने आपको एक पुलिस अधिकारी की पहचान देता था. वह महिलाओं का भरोसा जीतने के लिए उनसे नए बिजनेस को लेकर पैसे की डिमांड करता था. वहीं पैसे वापस मांगने पर उन्हें  ब्लैकमेल किया करता था. 

महिला अवसर ने किया नाटक 

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ महिला अधिकारी ने मैट्रिमोनियल साइट पर शादी ढूंढने का नाटक किया. वह तीन माह तक सत्यजीत से चैट करती रहीं. जब उनकी दोस्ती गहरी हो गई तो उसने आरोपी को मिलने के लिए बुलाया. उससे उसका एड्रेस लिया. एड्रेस मिलते पुलिस ने उसे पकड़ लिया. सत्यजीत के पास से पुलिस को पर्याप्त सबूत मिले हैं. 

पुलिस के अनुसार, आरोपी के पास से 2.1 लाख रुपये कैश बरामद हुआ है. वहीं एक गाड़ी, बुलेट मोटरसाइकिल, एक हथियार, गोला-बारूद, तीन मोबाइल फोन और दो मैरिज सर्टिफिकेट मिले हैं. अब पुलिस अन्य भुगतभोगी लड़कियों का पता लगाने में लगी है. 

Matrimonial Sites Fraud Matrimonial Sites Safety Newsnationlatestnews newsnation.in Matrimonial Sites
Advertisment
Advertisment