Advertisment

NEET में ऑल इंडिया रैंक-1 पाने वाला मेडिकल छात्र ने की आत्महत्या, वजह जान रह जाएंगे हैरान

medical student commits suicide: नवदीप ने साल 2017 में मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET UG में पूरे देश में AIR-1 रैंक हासिल की थी. रविवार की रात उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. फिलहाल आत्महत्या की वजह का पता नहीं चला है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

author-image
Prashant Jha
New Update
medical student commits suicide

medical student commits suicide

Medical Student Commits Suicide : आज का युवा छोटी-छोटी बातों को लेकर इतना परेशान और विचलित हो रहा कि अपना जीवन खत्म कर रहा है. बहुत से टैलेंटेड युवा भी इस घातक कदम उठाने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज का है. यहां एक छात्र के सुसाइड करने का मामला सामने आया है.  छात्र का नाम नवदीप सिंह है. और मेडिकल में दाखिला के लिए होने वाली NEET परीक्षा 2017 का यह ऑल इंडिया टॉपर स्टूडेंट रहा था. जानकारी के मुताबिक, रविवार रात अपने पारसी अंजुमन गेस्ट हाउस में नवदीप सिंह ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. 

Advertisment

पिता के फोन नहीं उठाने पर नवदीप को देखने पहुंचा था दोस्त

नवदीप  मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजी में पोस्टग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था. अचानक 15 सितंबर (रविवार) को उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. इस बात की जानकारी परिवार वालों को तब लगी जब उसके पिता ने रात को हालचाल के लिए कॉल किया. कई बार कॉल करने के बाद जब नवदीप ने फोन रिसीव नहीं किया तो पिता को शक हुआ. फिर उन्होंने नवदीप के एक दोस्त को फोन कर उसे देखने के लिए कहा. जब दोस्त नवदीप को देखने पहुंचा तो अंदर से दरवाजा बंद था. खिड़की से उसने देखा तो उसके होश उड़ गए. आनन फानन में उसने इसकी सूचना हॉस्टल प्रबंधन को दी. इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया तो देखा कि नवदीप सिंह फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली.

डॉक्टर बनकर समाज सेवा करना चाहता था नवदीप

Advertisment

नवदीप साल 2017 में राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) में 697 अंक पाकर ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की थी. नवदीप सिंह पंजाब के मुक्तसर रहने वाले थे.  नवदीप सिंह पढ़ाई में तेज तर्रार थे. वह डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहते थे, लेकिन पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने अपना जीवन खत्म कर लिया. नवदीप सिंह के पिता गोपाल सिंह पंजाब के मुक्तसर जिले के सरायनागा गांव में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल हैं. जानकारी के मुताबिक,  उनका अंतिम संस्कार सोमवार को उनके पैतृक गांव में किया जाएगा. बेटे की मौत से पूरा परिवार सदमे में है. 

पुलिस मामले की जांच में जुटी

फिलहाल, दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शुरुआती जांच में छात्र आत्महत्या का मामला लग रहा है. हालांकि अभी तक छात्र के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

Coaching Student Suicide Case Student Suicide news Delhi News Medical Student Suicide student suicide reason behind student suicide
Advertisment
Advertisment