Advertisment

12वीं का छात्र था पबजी का दीवाना, मोबाइल नहीं मिलने पर उठाया खतरनाक कदम

आदित्य कुमार नामक किशोर ने 13 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाया था और उसने अपने परिवार से उपहार के रूप में एक मोबाइल फोन की मांग की थी.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Suicide

बर्थडे पर मोबाइल नहीं मिलने पर छात्र फांसी पर झूला.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

जयपुर के 12वीं कक्षा के एक छात्र ने माता-पिता द्वारा उसके जन्मदिन पर उसे एक मोबाइल फोन उपहार में देने से इनकार करने के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि किशोर पबजी गेम का आदी था. आदित्य कुमार नामक किशोर ने 13 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाया था और उसने अपने परिवार से उपहार के रूप में एक मोबाइल फोन की मांग की थी. उसके माता-पिता ने उसे 12वीं की बोर्ड परीक्षा अच्छे अंकों से पास करने के बाद ही उसे मोबाइल खरीदकर देने का आश्वासन दिया था. हालांकि वे उस समय सदमे में आ गए, जब उन्होंने देखा कि उनका बेटा अपनी मां की साड़ी के साथ छत की सीलिंग पर लगे पंखे से फांसी पर लटका हुआ है.

Advertisment

जयपुर के सोडाला पुलिस स्टेशन में मामले को देख रहे जांच अधिकारी राजकुमार ने बताया कि बुधवार को आदित्य के कमरे में उसके पिता विजय सिंह और मां ने उसे पंखे से फंदे पर लटके हुए देखा. इसके बाद तुरंत आदित्य को एसएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. पोस्टमार्टम कराकर शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया. राजकुमार ने आगे कहा कि आदित्य पबजी का दीवाना था, जो अपने दादा के फोन पर उसकी ऑनलाइन क्लासेज अटेंड करता था और घंटों पबजी खेलता था.

परिजनों ने उसे कई बार अधिक गेम खेलने से रोका, लेकिन उसने इस पर ध्यान नहीं दिया. पांच दिन पहले अपने जन्मदिन पर, उसने अपने पिता से एक फोन की मांग की थी, जिस पर पिता ने उसे बारहवीं कक्षा में अच्छे अंकों के साथ पास करने पर मोबाइल दिलाने का वादा किया था. वह पढ़ाई में भी अच्छा था. अधिकारी ने कहा कि लड़का अपने पिता के आश्वासन के बाद शांत हो गया था. मगर बुधवार को वह खाना खाकर चुपचाप अपने कमरे में सोने चला गया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आधी रात को उसने पंखे से लटक कर जान दे दी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • बर्थडे पर माता-पिता से गिफ्ट में मांगा था मोबाइल
  • उन्होंने 12वीं अच्छे नंबर से पास करने पर देने को कहा
  • पबजी का शौकीन लड़का मां की साड़ी से फांसी पर झूला
आत्महत्या Jaipur जयपुर Suicde फांसी पब-जी hang PUB G student
Advertisment
Advertisment