Advertisment

केरल सीपीएम नेता की हत्या के आरोप में 5 गिरफ्तार, इस पार्टी से जुड़े हैं कुछ लोग

मोटरसाइकिल से घर लौट रहे माकपा के स्थानीय सचिव संदीप कुमार की पांच लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी. दोपहिया वाहनों पर सवार कथित गिरोह ने उनका रास्ता रोक दिया और भागने से पहले उन्हें चाकू मार दिया.

author-image
Vijay Shankar
एडिट
New Update
sandeep kumar

sandeep kumar ( Photo Credit : Twitter)

केरल के पथानामथिट्टा जिले में बीती रात माकपा के एक स्थानीय सचिव की हत्या के मामले में शुक्रवार को भाजपा की युवा शाखा के नेता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. जिले के पेरिंगारा इलाके में गुरुवार की रात मोटरसाइकिल से घर लौट रहे माकपा के स्थानीय सचिव संदीप कुमार की पांच लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी. केरल के पथानामथिट्टा जिले में बीती रात माकपा के एक स्थानीय सचिव की हत्या के मामले में शुक्रवार को भाजपा की युवा शाखा के नेता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : दुष्कर्म का वीडियो बना कर रहा था ब्लैकमेल, कंपनी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

मोटरसाइकिल से घर लौट रहे माकपा के स्थानीय सचिव संदीप कुमार की पांच लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी. दोपहिया वाहनों पर सवार कथित गिरोह ने उनका रास्ता रोक दिया और भागने से पहले उन्हें चाकू मार दिया. पीड़ित को जिले के तिरुवल्ला के एक स्थानीय अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. माकपा नेताओं ने आरोप लगाया है कि पीबी संदीप कुमार की हत्या के पीछे आरएसएस-भाजपा गठबंधन का हाथ है, लेकिन पुलिस राजनीतिक अपराध को लेकर प्रतिबद्ध नहीं है. पार्टी कार्यकर्ताओं ने हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जबकि भाजपा ने इस घटना में किसी भी भूमिका से इनकार किया. पथानामथिट्टा जिले के पुलिस अधीक्षक आर निशांतिनी ने कहा कि उन्होंने पांच संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन इस हत्या के पीछे का मकसद बताना अभी जल्दबाजी होगी. 

“प्रथम दृष्टया हम हत्या के पीछे कोई राजनीतिक मकसद या कोण नहीं बता सकते. हम इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि क्या व्यक्तिगत रंजिश या कुछ और कारण की वजह से हत्या हुई थी.  गिरफ्तार पांच लोगों में से दो की आपराधिक पृष्ठभूमि है. विस्तृत पूछताछ से ही अपराध के पीछे के मकसद का पता चलेगा. पुलिस सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक जिष्णु की व्यक्तिगत रंजिश के कारण लगता है कि माकपा नेता की हत्या हुई है. सूत्र ने बताया कि जिष्णु और कुमार पेरिंगारा के एक ही इलाके के रहने वाले हैं. पुलिस को संदेह है कि जिष्णु को परिवार के एक सदस्य के लिए अस्थायी सरकारी नौकरी से इनकार करने पर नाराजगी थी. माकपा कार्यकर्ता की मौत की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार को एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि पुलिस को हत्या में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि हत्या के कारणों की जांच की जाएगी.

HIGHLIGHTS

  • पेरिंगारा इलाके में पांच लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी
  • माकपा नेताओं का आरोप- इसके पीछे आरएसएस-भाजपा गठबंधन का हाथ
  • पार्टी कार्यकर्ताओं ने हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

Source : News Nation Bureau

तिरुवनंतपुरम बीजेपी BJP cpm leader संदीप कुमार सीपीएम नेता Thiruvananthapuram sandeep kumar केरला kerala
Advertisment
Advertisment