Advertisment

होटल में खेल रहे थे बड़ा जुआ, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 58 बड़े बिजनेसमैन

होटल में खिला रहे थे बड़ा जुआ, पुलिस रेड में 58 गिरफ्तार, 11 लाख कैश बरामद

author-image
Drigraj Madheshia
New Update
होटल में खेल रहे थे बड़ा जुआ, पुलिस के हत्‍थे चढ़े 58 बड़े बिजनेसमैन

प्रतीकात्‍मक चित्र( Photo Credit : File)

दिल्ली के एक होटल में बकायदा कैसीनो का सेटअप बनाकर बड़े स्तर पर जुआ खिलाया जा रहा था, जहां रविवार रात पुलिस ने रेड करके जुआ खिलाने और खेलने वाले कुल 58 लोगों को धर दबोचा. मौके पर अलग-अलग टेबल के ऊपर बिखरे नोटों के ढेर को गिना गया तो 11 लाख रुपए रिकवर हुए. कैसीनो से 6000 टोकन भी रिकवर हुए, जिन्हें जुए के लिए बतौर मुद्रा इस्तेमाल. इनकी वैल्यू लगभग ₹74 लाख रुपए पता चली है. इससे अंदाजा लगा सकते हैं कि होटल में कितने बड़े पैमाने पर जुआ खिलाया जा रहा था.

Advertisment

डीसीपी देवेंद्र आर्य ने बताया कि जुआ खिलाने वाले दिनेश उर्फ भगते, साजिद को गिरफ्तार किया गया है, एक मुख्य आरोपी जगजीत फरार है. यह ग्रुप व्हाट्सएप के जरिए जुआरियों के संपर्क में रहता था. अलग-अलग होटल में स्वीट रूम या हॉल बुक करके जुआ खुलवाया करते. इनमें भक्ति के हरियाणा में ठेके हैं और साजिद जिम का मालिक है.

यह भी पढ़ेंः जीते जी अगर नहीं छपती अल्फ्रेड नोबेल (Alfred Nobel) की मौत की खबर तो...

होटल इंपीरिया में इन लोगों ने एक दिन पहले ही कैसिनो शिफ्ट किया था, क्योंकि होटल में कैसीनो की बकायदा टेबल्स लगाई गई थी, इसलिए पुलिस का मानना है कि होटल संचालक इस धंधे से अवगत थे. डीसीपी देवेंद्र आर्य ने अपनी बाइट में कहा है कि वह होटलके लाइसेंस को रद्द करने के लिए दिल्ली पुलिस की ओर से कार्यवाही को आगे बढ़ाएंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः ये हैं भारत के 10 नोबेल पुरस्‍कार विजेता, रवीन्द्रनाथ टैगोर थे पहले

पुलिस को सूचना मिली कि इलाके के एमजी रोड पर होटल इंपीरिया में बड़े पैमाने पर कसीनो चलाया जा रहा है सूचना के आधार पर पुलिस ने बीती रात 12:00 बजे मौके पर रेड की तो उनकी गिरफ्त में कसीनो के दो मास्टरमाइंड और जुआ खेलते 56 लोग आए. पुलिस को आशंका है कि इस तरीके से और भी कई होटल्स में जुए के अड्डे दिवाली के आसपास चलाए जा रहे हैं, इस सिलसिले में जांच और रेड जारी रखी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने की थी विजय माल्या (Vijay Malya) के खिलाफ शिकायत न करने की सिफारिशः रिजवी

Advertisment

दिल्ली के आलीशान होटलों में जुए के अड्डे चलाए जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन इस बार तो हद ही हो गई जब एमजी रोड के एक होटल में बकायदा कैसीनो चलता पाया गया, पुलिस रेड में जिन 58 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें से ज्यादातर बिजनेसमैन हैं.

Gambling Racket Casino hotel delhi-police
Advertisment
Advertisment