Advertisment

Ajmer: अश्लील वीडियो बनाकर छात्रा को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया, चार युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ajmer: सोशल मीडिया पर स्कूली छात्रा को फंसा कर दुष्कर्म और अश्लील फोटो वीडियो से ब्लैकमेल करने की घटना 1992 के सनसनी खेज कांड ब्लैक मेल की तर्ज पर ही होना सामने आया है, जिससे एक बार शहर भर में सनसनी फैल गई.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
crime

crime( Photo Credit : social media)

सन 1992 में स्कूली छात्राओं को टारगेट करके ब्लैकमेलिंग हुई थी, इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है. अजमेर पुलिस की जांच में सामने आया कि गिरफ्तार आरोपी अरबाज सेवन वंडर के बाहर फोटोग्राफी करता है. चूंकि आसपास के स्कूल में पढ़ने वाली कई लड़कियां सेवन वंडर आती रहती हैं इसलिए अरबाज़ को बड़ी आसानी से इसे दोस्ती करने का मौका मिल गया. जांच में सामने आया है कि अरबाज और इरफान से संपर्क में कई स्कूली छात्राएं हैं. पुलिस को दोनों के मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट ( सी डी आर) मैं कई ऐसे नंबर मिले हैं जिन पर लगातार बातचीत हो रही थी, इरफान और अरबाज के अलावा इस मामले में कई और नाम सामने आ रहे हैं. 

Advertisment

पुलिस ने रविवार को चार और अन्य लड़कों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. उधर आरोपी राती डांग निवासी इरफान और नौसर निवासी अरबाज़ को पुलिस ने रविवार को अवकाश कालीन कोर्ट में पेश कर दो दिन का डिमांड मांग लिया है. मामले में पुलिस अधीक्षक देवेंद्र विश्नोई ने खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है दो युवकों को गिरफ्तार कर चार युवकों से पूछताछ की जा रही है.

कोचिंग सेंटर पर लड़की से दोस्ती हुई

आरोपियों के खिलाफ पीड़ित स्कूली छात्रा के पिता ने पुलिस को बताया कि अक्टूबर 23 में कोचिंग सेंटर पर उसकी बेटी की एक लड़की से दोस्ती हुई. उसने बेटी को इंस्टाग्राम पर एक लड़के की आईडी भेज कर फ्रेंडशिप करने के लिए कहा जिसे बेटी ने ब्लॉक कर दिया बेटी की दोस्त ने वापस उसे जाल में फंसा कर इंस्टाग्राम पर एक लड़के से उसकी दोस्ती करवा दी आरोपी ने बेटी को जाल में फंसा कर इंस्टाग्राम आईडी का पासवर्ड चुरा लिया. फिर बेटी को बेटी की आईडी का दुरुपयोग करते हुए कई लड़कियों का अश्लील मैसेज भेजना शुरू कर दिया. अश्लील क्लिप से बेटी को ब्लैकमेल कर रुपए की डिमांड करने लगा ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर बेटी ने घर से चोरी छुपे लाखों रुपए दे दिए वैसे पैसे लेने आता उसे वक्त आरोपी के साथ एक युवक और होता था.

Advertisment

आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए

अजमेर उत्तर क्षेत्र के विधायक और विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी तथा दक्षिण क्षेत्र की विधायक अनीता बघेल ने मांग की है की लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाले आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए. पुलिस ये भी पता करें कि इस ग्रुप ने कितनी लड़कियों को शिकार बनाया है. देवनानी ने तो मांग की है कि आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चला दिया जाए. देवनानी ने कहा कि वह स्वयं इस मामले में निगरानी कर रहे हैं आवश्यकता होने पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से भी बात की जाएगी.

Source(News Nation Bureau)

newsnation police arrested four youths छात्रा को ब्लैकमेल ajmer crime Ajmer
Advertisment
Advertisment