Advertisment

Bhopal News: पेपर लीक मामले में पुलिस के हाथ लगी सफलता, 4 को दबोचा

Bhopal Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में पुलिस अब एक्शन मोड़ में आ गई है. शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए रायसेन से केस के मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. अब तक मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

author-image
Sunder Singh
New Update
exam paper leak

सांकेतिक तस्वीर( Photo Credit : News Nation)

Bhopal Paper Leak Case: पेपर लीक मामले में पुलिस अब एक्शन मोड़ में आ गई है.  शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए रायसेन से केस के मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. अब तक मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके अलावा भोपाल के चार शिक्षकों के ऊपर भी मंडल शिक्षा पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है. वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में क्राइम ब्रांच दबिश दे रही है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक अब तक आरोपियों ने 4 लाख के आस-पास ठगी की है...

Advertisment

यह भी पढ़ें : Free Ration ATM: अब गेहूं-चावल लेने के लिए लाइन में लगने से मिली मुक्ति, ATM से मिलेगा राशन

लगातार पेपर लीक की खबर  

माध्यम शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षाएं 1 मार्च से शुरू हो चुकी हैं. आपको बता दें  कि 1 मार्च से 10वीं और 2 मार्च से 12वीं की परीक्षाएं स्टार्ट हुई थी. तभी से सोशल मीडिया पर पेपर लीक होने की खबसे फ्लैस हो रही थी.  जिसकी जांच कमेटी बनाई गई और जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. इस मामले में चार आरोपियों की पहचान हो चुकी है. वहीं अन्य की धरपकड़ के लिए लगातार दबिश दी जा रही है..

टेलीग्राम पर होती थी खरीद-फरोख्त

जानकारी के मुताबिक. आरोपियों ने टेलीग्राम पर ग्रुप बना रखा था. जिस पर पेपर लीक मामले के कई सदस्य जुड़े थे. साऱी बात टेलीग्राम पर होती थी. इसी ग्रुप पर लगभग 36 हजार स्टूडेंट्स भी जुड़े थे. बताया जा रहा है कि 600 रुपए प्रति पेपर का रेट चलता था. फिलहाल क्राइम ब्रांच की कार्रवाई जारी है. देखते हैं कितने और लोगों तक मामले की आंच पहुंचती है.  भोपाल के चार शिक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. जो मामले में संलिप्त बताये जा रहे थे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • गिरोह का मुख्य सदस्य रायसेन से गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ 
  • शहर के चार शिक्षकों पर भी संबंधित मामले में कार्रवाई की गई

Source : News Nation Bureau

MP News bhopal-news crime branch bhopal paper leak Bhopal News in hindi
Advertisment
Advertisment