Advertisment

Chhattisgarh blast: होमथियेटर में भरा बारूद, उपहार देकर प्रेमी ने दुल्हें को मौत के घाट उतारा   

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में एक सनसनीखेज मामला समाने आया है. पुलिस ने एक नवविवाहिता के प्रेमी को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के बालाघाट से सामने आई है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
crime

Chhattisgarh blast( Photo Credit : social media)

Chhattisgarh blast: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम में एक सनसनीखेज मामला समाने आया है. पुलिस ने एक नवविवाहिता के प्रेमी को गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के बालाघाट से सामने आई है. बताया जा रहा है कि आरोपी ने गिफ्ट में होम थियेटर में बारूद भरकर भेजा था. धमाके में दूल्हे और उसके भाई मौत हो गई है. वहीं डेढ़ वर्ष के बच्चे समेत छह लोग घायल हो गए हैं. इनमें से तीन का उपचार जारी है. बताया जा रहा है कि युवक की तीन दिन पहले ही शादी हुई थी. शादी में काफी मेहमान आए हुए थे. इन मेहमानों की आड़ में आरोपी ने उपहार स्वरूप एक बम को वहां पर रखा था. 

Advertisment

अफेयर का पता चलने पर पूरा मामला सामने आया 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्राम चमारी स्थित एक मकान में सोमवार की सुबह करीब नौ बजे के पास यह घमाका हुआ था. पहले इसे सिलेंडर ब्लास्ट की तरह देखा जा रहा था. मगर जांच में पता चला कि यह धमाका नए होम थियेटर में हुआ है. पुलिस जांच में यह पता चला है कि होम थियेटर उपहार स्वरूप मिला था. इसमें बारूद भरकर पैक किया गया था. नक्सल प्रभावित गांव होने के कारण पुलिस हर एंगल से जांच में जुटी हुई है. इस बीच पुलिस को लव ट्राइंगल का भी पता चला है. इसमें परिजनों से उपहार देने वालों की सूची मांगी गई है. 

ये भी पढ़ें: Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना के 711 नए मामले, पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत

Advertisment

आरोपी ने बदला लेने का मन बना लिया था

जांच में सामने आया है कि लड़के का विवाह घटना से दो दिन पहले ही हुआ था. यह विवाह ग्राम अंजना में हुआ. हालांकि शादी के दूसरे दिन एक रस्म के कारण लड़की अपने मायके में चली गई थी. पुलिस के अनुसार, आरोपी सरजू मरकाम बालाघाट का रहने वाला है. वह एक ऑटो मैकेनिक है. उसके पहले से ही लड़की से संबंध रहे हैं. शादी से कुछ दिन पहले भी दोनों के बीच विवाद हुआ था. इसके बाद आरोपी ने बदला लेने का मन बना लिया था. 

बताया जा रहा है कि पुलिस होम थियेटर के डिब्बे की मदद से आरोपी तक पहुंच पाई. डिब्बे से इलेक्ट्रॉनिक शोरूम का पता चला. पुलिस ने वहां जाकर जानकारी जुटाई. दुकानदार ने दोबारा आरोपी के बारे में जानकारी दी. आरोपी शादी के मंडप में होम थियेटर छोड़कर चला गया था. इसकी जानकारी किसी को नहीं थी. जब सामान पैक हुआ तो म्यूजिक ​सिस्टम भी उसी के साथ घर में आ गया था. 

Advertisment

मध्य प्रदेश की एक खदान में काम किया करता था

पुलिस के अनुसार, आरोपी सरजू मरकाम ने ही इस साजिश को अंजाम दिया. होम थियेटर को एक बम बनाने की कोशिश की गई. इसके लिए अमोनियम नाइट्रेट, पेट्रोल और सुतली का उपयोग किया गया था. आरोपी वर्ष 2005 में मध्य प्रदेश की एक खदान में काम किया करता था. उस वक्त उसने वहां से आधा किलो अमोनियम नाइट्रेट चोरी कर लिया था. इस विस्फोटक को तैयार करने के लिए डेढ़ किलो बारूद का उपयोग किया गया था.

 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • धमाके में दूल्हे और उसके भाई की मौत हो गई 
  • गिफ्ट में होम थियेटर में बारूद भरकर भेजा था
  • पुलिस को लव ट्राइंगल का भी पता चला है
blast in home theater newsnation groom and his brother were killed home theater full of gunpowder होमथियेटर Chhattisgarh Blast newsnationtv
Advertisment
Advertisment