Advertisment

राजस्थान के करौली के बाद अब ब्यावर में दो समुदाय में खूनी संघर्ष, एक की मौत

राजस्थान के करौली के बाद ब्यावर में भी तनाव की स्थिति हो गई है. दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए.

author-image
Deepak Pandey
New Update
bloody conflict

ब्यावर में दो समुदाय में खूनी संघर्ष( Photo Credit : फाइल फोटो)

राजस्थान के करौली के बाद ब्यावर में भी तनाव की स्थिति हो गई है. दो समुदायों के बीच खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. अजमेर के ब्यावर में रविवार को सब्जी मंडी में एक छोटे से विवाद में एक युवक की हत्या कर दी गई. दो दुकानदारों के बीच कहासुनी हुई थी. इसके बाद कहासुनी खूनी संघर्ष में बदल गई. दोनों पक्षों ने लाठी और लोहे के सरिया से हमला कर दिया. खूनी संघर्ष में एक पक्ष के व्यक्ति की मौत हो गई तो दो लोग घायल हो गए.

Advertisment

ब्यावर जामा मस्जिद गली निवासी मोहम्मद सलीम उदयपुर रोड स्थित सब्जी मंडी में सब्जी का व्यापार करता था. सुबह सलीम के बेटे की बाइक दुकान के बाहर खड़ी थी. इस दौरान पास की दुकान में आई सब्जी से भरी जीप बाइक से टकरा गई. इस मामूली बात को लेकर पड़ोसी व्यापारी और सलीम के बीच कहासुनी हो गई. इसके बाद दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई. एक पक्ष के दर्जनभर लोगों ने लाठी और सरिया से से दुकानदार पर हमला बोल दिया. 

इस खूनी संघर्ष में 55 साल के सलीम की मौत हो गई. उनके बेटे अब्बास और इब्राहिम घायल हो गए. एसपी मौके पर पहुंचे. दो गुटों में खूनी संघर्ष से ब्यावर में तनाव का माहौल बन गया है. समुदायों में तनाव को देखते हुए घटनास्थल पर तीन पुलिस को तैनात किया गया है. सूचना पर अजमेर एसपी विकास शर्मा ब्यावर पहुंचे. वहीं, सहायक पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा भी स्थिति पर निगरानी तैनात किए गए हैं. घायलों को उपचार के लिए राजकीय अमृतकौर अस्पताल पहुंचाया और शव को पोस्टमार्टम कक्ष में रखवाया. वहीं, अस्पताल के बाहर मृतक समुदाय के लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी.

Source : News Nation Bureau

bloody conflict bloody conflict between two communities Ajmer News tension between two groups bloody conflict in Ajmer bloody conflict in Beawar Beawar Latest News
Advertisment
Advertisment