Advertisment

तेल मालिश के बहाने महिलाओं ने बुजुर्ग के साथ किया ऐसा काम, जानकर हो जाएंगे शर्मसार

बुजुर्ग का कहना है कि ठगने वाले लोग, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं, वे खुद को आयुर्वेदिक कंपनी से जुड़ा बताते थे. उन्हें तेल में स्वर्ण भस्म मिलाने का झांसा दिया था.

Advertisment
author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
तेल मालिश के बहाने महिलाओं ने बुजुर्ग के साथ किया ऐसा काम, जानकर हो जाएंगे शर्मसार
Advertisment

राजधानी दिल्ली में स्पेशल तेल से मालिश कराने के नाम पर बुजुर्ग से लाखों रुपये की ठगी की घटना सामने आई है. दरअसल, पीड़ित बुजुर्ग के शरीर में अक्सर दर्र रहता था, जिसके इलाज के लिए उन्होंने आठ लाख रुपये का तेल मसाज लिया. लेकिन उनका दर्द कम होने की जगह और बढ़ता गया. जिसकी शिकायत के लिए वो पुलिस थाने गए लेकिन उन्हें इसके भी चक्कर काटने पड़ रहे है. पुलिस को आशंका है कि इस तरीके से गैंग ने दिल्ली और अन्य राज्यों में कई बुजुर्गों को ठगा है. इसलिए इस बारे में लोगों को सावधान करना भी जरूरी है. बुजुर्ग की शिकायत पर बाराखंभा पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Advertisment

आयुर्वेदिक कंपनी बताकर जाल में फंसाया

बुजुर्ग का कहना है कि ठगने वाले लोग, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं, वे खुद को आयुर्वेदिक कंपनी से जुड़ा बताते थे. उन्हें तेल में स्वर्ण भस्म मिलाने का झांसा दिया था. बताया था कि स्वर्ण भस्म तेल में मिलाने की वजह से ज्यादा महंगा पड़ता है. कंपनी की ओर से एक कथित डॉक्टर भी उनसे मिला था. सभी आरोपियों से लगातार मिलते-मिलते बुजुर्ग को यकीन हो गया कि उनके दर्द का इलाज आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के पास है. उन्होंने झांसे में आकर लगभग 8 लाख रुपयों का भुगतान कर दिया.

रुपये वापिस मांगे तो एक और झांसा मिला

Advertisment

बुजुर्ग का कहना है कि कथित कंपनी वालों ने उन्हें भरोसा दिया था कि अगर तेल का असर नहीं हुआ तो उनके रुपये वापिस हो जाएंगे. इसलिए वह यकीन करते गए. स्पेशल तेल से मालिश करने लगे, लेकिन दर्द खत्म नहीं हुआ. जब किसी ने उन्हें बताया कि स्वर्ण भस्म तेल में घुल नहीं सकता तो उन्हें ठगे जाने का अहसास हुआ. उन्होंने फिर उन्हीं महिलाओं से संपर्क साधा तो उन्हें एक और झांसा मिला. एक महिला ने फोन पर बताया कि वह अपने होम टाउन में है, वहां से आकर उनका तेल वापिस करवाकर सारे रुपये दिलवा देगी. वह चिंता न करें. इस भरोसे बुजुर्ग फिर इंतजार करते रहे. आखिरकार ठग कंपनी ने उनका फोन काटना शुरू कर दिया तो उनका भरोसा टूटा.

सेंट्रल दिल्ली के पॉश एरिया में रहते हैं बुजुर्ग

वारदात सेंट्रल दिल्ली के राजेंद्र नगर में रहने वाले बुजुर्ग के साथ हुई. उन्होंने ''न्यूज नेशन' को ऑफ कैमरा बताया कि पहले तो पुलिस उनकी शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी. उन्हें थाने और वरिष्ठ अधिकारियों के चक्कर काटने पड़े.

Advertisment

वरिष्ठ अधिकारी के निर्देश पर हुई एफआईआर

नई दिल्ली जिले के अडिशनल डीसीपी के निर्देश पर बाराखंभा पुलिस ने बीती 28 मई को चीटिंग की धारा में केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने उन्हें बताया है कि यह गैंग काफी समय से सक्रिय है. पहले भी इस तरह से कुछ बुजुर्गों के साथ चीटिंग कर चुका है. उन्हें एक ठग का फोटो भी पुलिस के पास उपलब्ध होने की बात कही. उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है कि ठगों के तेल के चक्कर में उनका बड़ा नुकसान हुआ है.

Source : News Nation Bureau

delhi senior-citizen Fraud body massage
Advertisment
Advertisment