logo-image

Holi special: होली पर हुड़दंग पड़ेगा भारी, CCTV की निगरानी में रहेंगे शहर

Holi special: होली की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है. जिधर देखो लोग होली की मस्ती में सराबोर दिखाई दे रहे हैं. लोगों के हाथ में लाल और हरे रंग की पिचकारी और जुबान पर जोगीरा रहता है.

Updated on: 23 Mar 2024, 07:41 AM

highlights

  • नोएडा सहित पूरे वेस्ट यूपी में रहेगी पुलिस की पैनी नजर 
  • एडीजी जोन व पुलिस कमिशनर नोएडा ने दिये जरूरी दिशा निर्देश
  • मेरठ जोन के शहरों में लगाए गहए सीसीटीवी कैमरे

 

नई दिल्ली :

Holi special: होली की खुमारी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है. जिधर देखो लोग होली की मस्ती में सराबोर दिखाई दे रहे हैं. लोगों के हाथ में लाल और हरे रंग की पिचकारी और जुबान पर जोगीरा रहता है. इस दौरान एक दूसरे को गले लगा कर होली की शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं. कई लोग नशे के चलते क्राइम भी कर ले रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए पुलिस मुस्तैद कर दी गई है.  यदि किसी ने भी रंग में भंग डालने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिला प्रशासन नोएडा ने  आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप होली या रमजान पर्व को शांतिपूर्ण सोहाद्र पूर्ण तरीके से मनाएं.

यह भी पढ़ें : Free Ration yojna: होली पर गेंहू-चावल के साथ चीनी और बाजरा भी मिलेगा मुफ्त, जानें कितने दिन तक उठा सकते हैं लाभ

सीसीटीवी की नजर में रहेगा वेस्ट यूपी
उच्चाधिकारियों के मुताबिक, संबंधित अधिकारियों से पल-पल की जानकारी देने के लिए कहा गया है. साथ ही किसी भी अप्रिय घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि होली में हुड़दंग करने वाले और शाराब माफियाओं की नहीं चलेगी. मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, मुजफ्फर नगर, सहारनपुर, बुलंदशहर, शामली आदि जिलों में दूसरे ही चरण में चुनाव है. इसलिए लोग उपद्रव करने की पूरी फिराक में है. बताया जा रहा है कि सीसीटीवी व सिविल वर्दी में पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी. इसलिए किसी की चलने वाली नहीं है. 

होली, रमजान और चुनाव एक साथ
आपको बता दें कि इस बार होली, रमजान एक साथ ही पड़ रहे हैं. साथ ही देश में आम चुनाव के लिए भी कैंपेन चल रहा है. जिसके चलते प्रशासन के लिए सौहार्द बनाना चुनौती है. मेरठ एडीजी जोन के मुताबिक सभी ऐसे चौक चौराहा सहित अन्य संदिग्ध जगहों पर सादे लिबास में पुलिस वालों की तैनाती भी कर दी गई है. सभी थाना क्षेत्र में गस्त बढ़ाने और शांति व्यवस्था बनी रहे इसका आदेश दिया है. रमजान और होली के एक साथ जिले के सभी बॉर्डर पर पुलिस वालों की तैनाती के साथ-साथ सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है. साथ ही जोन के अंदर सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया गया है. होली में किसी भी तरह के भड़काऊ आपत्तिजनक और विवादित पोस्ट पर जिला प्रशासन क्विक एक्शन लेते हुए तुरंत कार्रवाई के लिए भेजेगी.