Advertisment

इंडोनेशिया: शादी से पहले छूने पर कपल्स को पड़े कोड़े, मस्जिद के सामने लाकर दी सजा

सभी 8 दोषियों को पकड़कर एक मस्जिद के सामने लाकर कोड़े मारकर सजा दी गई, जहां सजा देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी।

author-image
Vineeta Mandal
एडिट
New Update
इंडोनेशिया: शादी से पहले छूने पर कपल्स को पड़े कोड़े, मस्जिद के सामने लाकर दी सजा

कपल्स को सरेआम पड़े कोड़े (सांकेतिक चित्र)

इंडोनेशिया के आचे प्रांत में शुक्रवार को कुछ अविवाहित जोड़ों और सेक्स वर्कर्स को शरिया कानून के तोड़ने के जुर्म में सरेआम कोड़े मारने की सजा दी गई। सजा पाने वाले दोषियों में 3 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल थीं।

Advertisment

सभी 8 दोषियों को पकड़कर एक मस्जिद के सामने लाकर कोड़े मारकर सजा दी गई, जहां सजा देखने के लिए लोगों की भीड़ मौजूद थी।

एक तरफ दोषियों पर कोड़े बरस रहे थे, वहीं दूसरी ओर भीड़ कोड़े पड़ने पर खुश हो रही थी और दोषियों को गालियां देती हुई अपने मोबाइल से तस्वीरे खींच रही थी।

अधिकारियों की मानें तो अविवाहित जोड़े शादी से पहले एक-दूसरे को छूने के दोषी पाए गए, जबकि सेक्स वर्कर्स को ऑनलाइन सेक्शुअल सर्विस ऑफर कर शरिया कानून का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

Advertisment

बता दें कि इंडोनेशिया का आचे प्रांत ऐसा इलाका है, जहां शरिया कानून लागू है और यहां किसी भी तरह के जुर्म के लिए कोड़े मारने की सजा का प्रावधान है। शराब पीने से लेकर, जुआ खेलने, एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर और गे-सेक्स के लिए कौड़े मारने की सजा सुनाई जाती है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही आचे में एक रेग्युलेशन पास किया गया था कि दोषियों को जेल के अंदर ही कोड़े मारने की सजा दी जाएगी। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि यह रेग्युलेशन कब लागू होगा।

दुनिया की सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी इंडोनेशिया में है और सिर्फ आचे में ही शरिया कानून लागू है। आचे प्रांत में काफी वक्त तक अलगाववादी विद्रोह होता रहा था इसको शांत करने के लिए इंडोनेशिया की सरकार ने 2001 में आचे को कुछ विशेष अधिकार दिए थे। सरेआम कोड़े मारने की सजा की शुरुआत 2005 से हुई थी। 

Advertisment

और पढ़ें: ओडिशा: रिश्तेदार ने नाबालिग को बनाया बंधक, दो दिन तक किया रेप

Source : News Nation Bureau

sex workers islam Couples Islamic Law indonesia Aceh Sharia
Advertisment
Advertisment