Advertisment

दिल्ली पुलिस ने किया इंटरनेशनल नॉरकोटिक्स गिरोह का भंडाफोड़, 40 करोड़ की हेरोइन बरामद

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि उनकी एक टीम इस ड्रग रैकेट के पीछे लंबे समय से थी. दिल्ली पुलिस के पास ये सूचना थी कि म्यांमार से चली हेरोइन मणिपुर, असम, बंगाल, यूपी के रास्ते दिल्ली आती थी.

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
International Drug Cartel busted

International Drug Cartel busted in Delhi( Photo Credit : News Nation)

देश की राजधानी दिल्ली में एक बड़े इंटरनेशनल नॉरकोटिक्स ड्रग गिरोह (International Drug Cartel busted in Delhi) का पर्दाफाश हुआ है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने म्यांमार से तस्करी कर लाई गई 10 किलो हेरोइन जब्त की है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 40 करोड़ रुपये है. ये ड्रग्स मणिपुर के रास्ते बिहार से यूपी और फिर दिल्ली लाई गई थी. इस मामले में गाजीपुर के रहने वाले दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उनके पास से एक मारुति एसएक्स4 कार भी बरामद हुई है, जिसकी सीट के नीचे खास चैंबर बना हुआ था. इसी चैंबर में ड्रग्स छिपा कर लाए गए थे.

Advertisment

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पकड़ी 40 करोड़ की हेरोइन

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के स्पेशल सेल ने सराय काले खां आईएसबीटी के टी-प्वॉइंट पर ये गाड़ी पकड़ी. दिल्ली पुलिस ने 24 मार्च को तड़के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (Delhi-Meerut Expressway) पर इस कार को पकड़ा. इसमें यूपी के गाजीपुर निवासी दो तस्कर दिनेश और नजीर उर्फ नजीम बैठे थे. इनके पास से दिनेश और नजीम के पास से 3-3 किलो हेरोइन और कार की डिक्की में बने स्पेशल चैंबर से 4 किलो हेरोइन बरामद हुई. ये कार्रवाई स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने एक खुफिया इनपुट मिलने के बाद की थी. 

ये भी पढ़ें: Uttar Pradesh: शबा ने बनाया शादी का दबाव तो रिजवान ने जहरीला इंजेक्शन लगा कर ली जान

Advertisment

म्यांमार से आई थी हेरोइन की इतनी बड़ी खेप

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बताया कि उनकी एक टीम इस ड्रग रैकेट के पीछे लंबे समय से थी. दिल्ली पुलिस के पास ये सूचना थी कि म्यांमार से चली हेरोइन मणिपुर, असम, बंगाल, यूपी के रास्ते दिल्ली आती थी. इसके बाद ये ड्रग देश के दूसरे हिस्सों में पहुंचाई जाती थी. करीब 4 महीनों से दिल्ली पुलिस इस गिरोह के पीछे पड़ी थी. जिसके बाद उसे सूचना मिली थी कि हेरोइन की ताजी खेप झारखंड से चली थी और 24 फरवरी की सुबह 4.30-5.30 बजे के बीच सराय काले खां पहुंचने वाली है. यहां पर घेरा डालकर दिल्ली पुलिस की टीम ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • इंटरनेशनल ड्रग तस्कर गिरोह का किया पर्दाफाश
  • म्यांमार से आई करीब 40 करोड़ की हेरोइन बरामद
ड्रग तस्करी Drug Cartel Internation Drug Cartel हेरोइन delhi-police दिल्ली पुलिस
Advertisment
Advertisment