Advertisment

यहां के पंचायत ने सुनाया खौफनाक फरमान, रेप पीड़िता और आरोपी को जिंदा जलाने का आदेश

झारखंड की राजधानी रांची में एक ग्राम पंचायत ने दुष्कर्म पीड़िता व दुष्कर्म के संदिग्ध आरोपी दोनों को मृत्युदंड की सजा और उन्हें जिंदा जलाने का आदेश दिया. इस बीच पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

author-image
nitu pandey
एडिट
New Update
यहां के पंचायत ने सुनाया खौफनाक फरमान, रेप पीड़िता और आरोपी को जिंदा जलाने का आदेश

प्रतिकात्मक फोटो

झारखंड की राजधानी रांची में एक ग्राम पंचायत ने दुष्कर्म पीड़िता व दुष्कर्म के संदिग्ध आरोपी दोनों को मृत्युदंड की सजा और उन्हें जिंदा जलाने का आदेश दिया. इस बीच पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पंचायत ने अरोपी के परिवार पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. पुलिस ने पंचायत में शामिल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने गुरुवार को कहा कि झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के मंझरी गांव की पंचायत ने मंगलवार देर रात आरोपी रॉबिन और 13 साल की लड़की को जिंदा जलाने का फैसला सुनाया. लड़की गर्भवती हो चुकी है.

Advertisment

आरोपी रॉबिन (28) पीड़िता का चाचा बताया जा रहा है. रॉबिन को पंचायत के समक्ष पेश किया गया और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. रॉबिन ने दावा किया कि उसने नाबालिग लड़की की सहमति से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं. नाबालिग के गर्भवती होने के बाद मामले को पंचायत लाया गया.

और पढ़ें : बंगाल में मानवता शर्मसार, 100 साल की बूढ़ी महिला से बलात्कार

पंचायत ने रॉबिन के परिवार पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है. पश्चिम सिंहभूम पुलिस को बुधवार को पंचायत के फैसले के बारे में पता लगा, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

Advertisment

और पढ़ें : मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में CWC अध्यक्ष को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, कई महीनों से था फरार

पुलिस ने पंचायत के फरमान में शामिल लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने कहा कि जो लोग फरमान जारी करने में शामिल पाए जाएंगे उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा.

Source : IANS

tribal pregnant Fine Panchayat sexual harassment burn alive Investigation Threaten Mahapanchayat
Advertisment
Advertisment