Advertisment

मुंबई में सनकी शख्स ने चाकूबाजी कर तीन को उतारा मौत के घाट, कई अन्य घायल

आरोपी किसी मानसिक बीमारी से पीड़ित नहीं था, लेकिन अशांत पारिवारिक जीवन से परेशान था. सूत्रों के मुताबिक आरोपी की एक दुकान थी, जो अब किराए पर है और करीब 15 साल से वहां रह रहा है.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Mumbai Stabbing

मुंबई के ग्रांट रोड के पार्वती मेंशन में हुई चाकूबाजी की घटना.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

मुंबई के ग्रांट रोड इलाके में एक आवासीय इमारत में शुक्रवार को एक सनकी शख्स ने पांच लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. इनमें से तीन की मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हैं. पुलिस ने उसे पांच पड़ोसियों को चाकू मारने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. चाकूबाजी के शिकार तीन लोगों ने दम तोड़ दिया. आरोपी की पहचान 54 वर्षीय चेतन गल्ला के रूप में हुई है, जिससे पूछताछ की जा रही है. उसने जिन पांच पीड़ितों पर हमला किया उनकी पहचान प्रकाश वाघमारे, स्नेहल भरमभट्ट, उनकी बेटी जेनी और युगल जयेंद्र और इला मिस्त्री के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि चाकू से किए गए हमले में कुछ अन्य लोग भी घायल हुए हैं.

Advertisment

तब तक चाकू से मारा जब तक जमीन पर नहीं गिर गए मृतक

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ग्रांट रोड स्थित इमारत की दूसरी मंजिल पर चाकूबाजी की घटना हुई, उसे सील कर दिया गया है. वीडियो शूट करने वाले स्थानीय लोगों ने चेतन को इमारत की दूसरी मंजिल पर एक व्यक्ति को दौड़ते हुए और बार-बार छुरा घोंपते देखा, जब तक कि वह खून से लथपथ होकर गिर नहीं गया. फिर वह पहली मंजिल पर चला गया जहां एक अन्य व्यक्ति सीढ़ियों से नीचे उतर रहा था. नीचे मौजूद भीड़ ने उसे भागने की चेतावनी दी कि हमलावर उसके पीछे आ रहा था. कम से कम दो अन्य डरे हुए निवासियों को हमलावर पर चिल्लाते हुए नीचे इकट्ठे लोगों के साथ भागते देखा गया. भयभीत स्थानीय लोगों ने पुलिस को फोन किया और एक टीम आरोपी पर नियंत्रण करने के लिए वहां पहुंची और जल्द ही उस पर काबू पाने में सफल रही.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: NIA ने PFI के दो ऑफिस किए अटैच, आतंकी ट्रेनिंग देने का आरोप

दिल दहलाने वाली घटना में आरोपी की मंशा स्पष्ट नहीं

घटना के बाद फोरेंसिक विभाग को जांच के लिए बुलाया गया है. इससे पहले पुलिस ने कहा था कि दो लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं. मुंबई पुलिस के मुताबिक आरोपी से डीबी मार्ग पर पूछताछ चल रही है. वारदात के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. इस सिलसिलेवार हत्याकांड के पीछे की सटीक मंशा स्पष्ट नहीं है. पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और आगे की जांच कर रही है. घायलों को सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल और पास के बीएमसी के नायर अस्पताल ले जाया गया, जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है.

सही नहीं चल रहा था पारिवारिक जीवन

सूत्रों ने कहा कि आरोपी किसी मानसिक बीमारी से पीड़ित नहीं था, लेकिन अशांत पारिवारिक जीवन से परेशान था. सूत्रों के मुताबिक आरोपी की एक दुकान थी, जो अब किराए पर है और करीब 15 साल से वहां रह रहा है. जब पुलिस टीम उसे गिरफ्तार करने पहुंची, तो उसने खुद को बंद कर लिया और अपने घर के एक कोने में चुपचाप डरा हुआ बैठा था. उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा और आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया गया है. मामले की आगे की जांच चल रही है.

HIGHLIGHTS

  • ग्रांट रोड स्थित इमारत की दूसरी मंजिल पर हुई चाकूबाजी की घटना 
  • इस जघन्य सिलसिलेवार हत्याकांड के पीछे की सटीक मंशा स्पष्ट नहीं
  • जब पुलिस टीम गिरफ्तार करने पहुंची, तो उसने खुद को बंद कर लिया
पुलिस जांच आरोपी गिरफ्तार मुंबई पुलिस ग्रांट रोड मुंबई मुंबई Mumbai Police Accused Arrest Grant Road Stabbing mumbai Police Investigation
Advertisment
Advertisment