Advertisment

सोने के गहनों में निवेश के नाम पर करोड़ों का चूना लगा रहे थे बंटी-बबली

वैशाली उर्फ ​​प्रीति जैन उर्फ ​​पिंकी दमानिया (47) और उनके पति जिग्नेश दमानिया खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का कारोबारी बताकर लोगों से सोने के गहने निवेश करवाता था.

author-image
Nihar Saxena
New Update
Gold Fraud

धोखाधड़ी के बाद हर बार बदल देते थे मकान.( Photo Credit : न्यूज नेशन)

मुंबई की बोरीवली पुलिस ने बंटी-बबली को गिरफ्तार किया है, जो सोने के गहनों में निवेश पर अच्छे रिटर्न का वादा कर शहर के दर्जनों लोगों को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर फरार हो गए. पति-पत्नी का यह जोड़ा शिकायतकर्ता को 35 लाख का चूना लगा चुका है. इस बंटी-बबली को मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा ने 2015 मे एक घोटाले में गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया. फिलहाल बंटी-बबली दंपति जेल की सलाखों के पीछे हैं. पुलिस ने इनके पास से लाखों का सोना और कैश बरामद किया है.

Advertisment

पुलिस के मुताबिक वैशाली उर्फ ​​प्रीति जैन उर्फ ​​पिंकी दमानिया (47) और उनके पति जिग्नेश दमानिया खुद को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का कारोबारी बताकर लोगों से सोने के गहने निवेश करवाता था. साथ ही कहता था कि इसे वे कैरेट में बदल कर बाजार दर पर बेच देंगे और इसके बदले उन्हें अच्छा रिटर्न्स दिलवाएंगे.

पुलिस ने बताया शातिर बंटी-बबली को 26 फरवरी को दिंडोसी हाईवे से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी से बचने के लिए हर अपराध के बाद वे किराए का घर छोड़कर दूसरी जगह चले जाते थे. पुलिस ने बताया कि उन्हें अब तक आठ शिकायतें मिली हैं, जिससे ठगी की रकम करोड़ों में हो सकती है.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पुलिस ने पहले भी किया था धोखाधड़ी में गिरफ्तार
  • जमानत पर रिहा होने के बाद फिर से हो गए सक्रिय
  • ठगी की रकम हो सकती है करोड़ों रुपए में
बंटी-बबली मुंबई पुलिस Gold Returns Mumbai Police फ्रॉड धोखाधड़ी bunty babli Fraud
Advertisment
Advertisment