Advertisment

नक्सलियों के खिलाफ मिली कामयाबी, सुरक्षा बलों ने 15 को किया गिरफ्तार

नक्सलियों के समूल सफाये के लिए सुरक्षा बल लगातार अभियान चला रहा है. इसी क्रम में सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आईईडी ब्लास्ट के बाद 15 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Chhattisgarh Security Force

फाइल फोटो( Photo Credit : Twitter)

नक्सलियों के समूल सफाये के लिए सुरक्षा बल लगातार अभियान चला रहा है. इसी क्रम में सुरक्षा बलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में आईईडी ब्लास्ट के बाद 15 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें से सात महिला नक्सली हैं. साथ ही महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों के सामने एक इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है. इस मामले में दंतेवाड़ा पुलिस उपाधीक्षक उन्नति ठाकुर ने जानकारी दी है कि नक्सलियों को गीदम पुलिस थाना एरिया के अंतर्गत गुमलनार गांव से गिरफ्तार किया गया है. 

Advertisment

कैसे सफल हुए ये मिशन?

जानकारी के मुताबिक रविवार को पुलिस की दोनों टुकड़ियां, डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड और बस्तर फाइटर्स की एक यूनिट सर्च ऑपरेशन पर निकली थी. बता दें कि गुमलनार और मुस्तलनार गांव के जंगलों में शनिवार को ही ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था और अगले दिन रविवार को शाम 4:30 बजे सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाते हुए नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इस ब्लास्ट से कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन विस्फोट के बाद कुछ संदिग्धों को भागते हुए देखा गया. इस दौरान सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें पीछा किया और कुछ दूर पर जाकर 15 लोगों को पकड़ लिया. 

क्या-क्या मौके से हुआ बरामद

Advertisment

ये सभी नक्सली हमले को अंजाम देने के लिए जंगल में छुपे हुए थे लेकिन सुरक्षा बलों ने उनकी योजना को विफल कर दिया. सुरक्षा बलों ने एक आईईडी विस्फोट, बिजली के तार, डेटोनेटर, एक स्टील बॉक्स, माओवादी पर्चे, साहित्य, वर्दी और दैनिक उपयोग की वस्तुएं बरामद की हैं. गिरफ्तार नक्सलियों को अदालत में पेश कर दिया गया है, जिसके बाद सभी को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दी है.

ये भी पढ़ें- मैजिक वॉयस से निकालता था महिला की आवाज...फिर लड़कियों को बनाता था अपना शिकार, किया 7 युवतियों के साथ रेप

महाराष्ट्र में मिली सफलता

Advertisment

वहीं, महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में 6 लाख रुपये इनामी नक्सली पर हमला हुआ है. इनामी नक्सली गणेश गट्टा पुनेम ने मंगलवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. वह छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के रहने वाले हैं. उसने पुलिस उपनिरीक्षक जगदीश मीणा के समक्ष आत्मसमर्पण किया है.

ये भी पढ़ें- रिटायर्ट IAS की प​त्नी के मर्डर मामले में सामने आया बड़ा अपडेट, तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार 

Source : News Nation Bureau

chhattisgarh Dantewada News Dantewada District Dantewada Chhattisgarh Security Force
Advertisment
Advertisment