Advertisment

क्राइम पेट्रोल देख बनाई अपहरण की प्लानिंग, परिवार से मांगे 2 लाख रुपये

राजस्थान में एक युवक ने खुद का अपहरण कर परिजनों से लाखों रुपये की मांग की. लेकिन युवक की सारी योजना विफल हो गई.

author-image
Ravi Prashant
New Update
crime news

क्राइम न्यूज( Photo Credit : SOCIAL MEDIA)

राजस्थान के कोटा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां स्नातक प्रथम वर्ष के एक छात्र ने अपने अपहरण की झूठी कहानी रची. अपने अपहरण की कहानी रचकर युवक अपने ही माता-पिता से फिरौती की रकम मांगने लगा, लेकिन उसके सारे मंसूबों पर पानी फिर गया. पुलिस ने युवक को जयपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर बुधवार को उसके माता-पिता को सौंप दिया। आपको बता दें कि छात्र पटवारी भर्ती की तैयारी कर रहा था. इस घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक शहर डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि 2 जुलाई को जागपुरा कोटा के रहने वाले शख्स ने थाना रानपुर में एपआईएर कराई थी.

Advertisment

2 लाख रुपये की मांग

एफआईआर के मुताबिक उनका बेटा बिना बताए घर से लापता हो गया है. पुलिस ने ये मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने लापता लड़के की तलाश शुरू कर दी. माता-पिता ने पुलिस को युवक की फोटो उपलब्ध कराई और बताया कि उनके बेटे के व्हाट्सएप नंबर से कोई अज्ञात व्यक्ति फोटो भेज रहा है. इसमें युवक ने अपना चेहरा ढका हुआ था. उसके हाथ पीछे बंधे हुए थे और बेटे को छोड़ने के लिए 2 लाख रुपये की मांग कर रहा था.

ये भी पढ़ें- 16 साल के लड़के ने 9 साल के पड़ोसी की कर दी हत्या, भेजा गया सुधार गृह

आखिर क्यों बनाया प्लान?

इस घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया और छात्र की तलाश शुरू की गई. पुलिस ने तकनीकी संसाधनों की मदद से छात्र का पता लगाया और उसे जयपुर रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया. पुलिस पूछताछ में पता चला कि एक ऑनलाइन गेम चालीस हजार रुपये हार गये थे. 

क्राइम पेट्रोल देख बनाया था प्लान

मैं इंस्टाग्राम पर गेम खेल रहा था और बुरी तरह हार गया. ऐसे में मेरे पास कोई विकल्प नहीं था, इसलिए मैंने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर अपने परिवार से पैसे जुटाने की योजना बनाई. इसके बाद छात्र कोटा से जयपुर चला गया और हॉस्टल के कमरे से अपने फोन से फोटो खींचकर अपने परिजनों को भेजने लगा और फिर 2 लाख रुपये की मांग की. हालांकि पुलिस ने बन-बनाया प्लान फेल कर दिया.

Source : News Nation Bureau

Jaipur Kota crime News Kidnapping Crime news
Advertisment
Advertisment