Advertisment

फरीदाबाद में 10वीं के छात्र की आत्महत्या मामले में शिक्षिका गिरफ्तार

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में 17वीं मंजिल से कूदकर 10वीं के छात्र की आत्महत्या मामले में पुलिस ने डीपीएस की शिक्षिका को गिरफ्तार किया है. मृतक छात्र की मां की शिकायत पर बीपीटीपी थाना में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था.

author-image
Iftekhar Ahmed
New Update
Police arrested female teacher in the case of DPS 10 Class Student Sui

फरीदाबाद में 10वीं के छात्र की आत्महत्या मामले में शिक्षिका गिरफ्तार( Photo Credit : File Photo)

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में 17वीं मंजिल से कूदकर 10वीं के छात्र की आत्महत्या मामले में पुलिस ने डीपीएस की शिक्षिका को गिरफ्तार किया है. मृतक छात्र की मां की शिकायत पर बीपीटीपी थाना में उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था. शिक्षिका की गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है. गौरतलब है कि फरीदाबाद के डीपीएस  में 10वीं कक्षा में पढ़ाई कर रहे छात्र ने 24 फरवरी को 17वीं मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली थी. छात्र ने सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए अपने स्कूल, प्रधानाध्यापिका और अन्य छात्रों को जिम्मेदार ठहराया था. पुलिस ने सुसाइड नोट की सत्यता का पता लगाने के लिए फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है. 

Advertisment

मृतक छात्र की मां आरती मल्होत्रा के मुताबिक, उन्होंने स्कूल में बेटे को प्रताड़ित करने वाले छात्रों के संबंध में संबंधित शिक्षकों को सब कुछ बताया था. इसके साथ ही प्रिंसिपल को मृतक को परेशान करने वाले छात्रों के नाम तक दिए थे. उनका आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया, लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ भी नहीं किया. उनका आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने कार्रवाई करने के बजाए उसके डिसऑर्डर का अनुचित लाभ उठाने का दोष देना शुरू कर दिया. गौरतलब है कि ग्रेटर फरीदाबाद स्थित डिस्कवरी सोसायटी की 15वीं मंजिल से गुरुवार यानी 24 फरवरी को रात को छलांग लगाकर 10वीं के छात्र ने आत्महत्या कर ली थी. मृतक छात्र के घर से उसका  सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने स्कूल प्रबंधन पर परेशान करने का आरोप लगाते हुए अपनी मौत का जिम्मेदार बताया था. इसी सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था.

ये है सुसाइड नोट का मजमून

मृतक छात्र के घर से मिले सुसाइड नोट में गौरव ने लिखा था कि प्रिय मम्मा, आप दुनिया की सबसे अच्छी मां हो. मुझे खेद है कि मैं बहादुर नहीं बन सका. इस स्कूल ने मुझे मार डाला है. इसके आगे उसने लिखा कि मैं इस नफरत भरी दुनिया में नहीं रह सकता. मैंने जीने की पूरी कोशिश की, लेकिन लगता है कि जिंदगी को कुछ और चाहिए. लोग मेरे बारे में क्या कहते हैं, इस पर विश्वास न करें. आप सबसे अच्छी हो. परिवार को मेरी शारीरिक मनोदशा और मेरे साथ जो हुआ उसके बारे में बताना. कौन क्या कहते हैं परवाह मत करो. अगर मैं मर जाऊं तो अपने लिए एक नई नौकरी ढूंढ़ लेना. आप कलाकार हो इसे जारी रखना. आप फरिश्ता हैं, आपको इस जन्म में पाकर मैं धन्य हूं. मैं मजबूत नहीं हूं, मैं कमजोर हूं , मुझे खेद है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • 17वीं मंजिल से कूदकर 10वीं के छात्र की थी आत्महत्या
  • छात्र ने  सुसाइड नोट में बताई थी प्रताड़ना की पूरी कहानी
  • शिकायत के बाद भी स्कूल ने नहीं की कोई कार्रवाई

Source : News Nation Bureau

student commits suicide faridabad Faridabad student suicide faridabad student attempts suicide Faridabad News in Hindi faridabad student suicide dps faridabad student commits suicide
Advertisment
Advertisment